CWG 2022: सिल्वर मेडल जीतने पर सौरव गांगुली ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दी बधाई, ट्वीट कर कही ये बात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन, बर्मिंघम में 9 रन से गोल्ड मेडल मैच हार गई। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट करते हुए उन्हें सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई दी।

By मनाली रस्तोगी | Published: August 08, 2022 10:38 AM

Open in App
ठळक मुद्देबीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भारतीय महिला टीम को रजत पदक जीतने पर बधाई।ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 162 रनों का टारगेट दिया था।162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम 152 पर ऑल आउट हो गई।

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई दी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि टीम को सोना नहीं मिलने पर निराशा होगी क्योंकि यह "उनका खेल" था। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एजबेस्टन, बर्मिंघम में 9 रन से स्वर्ण पदक मैच हार गया क्योंकि वे 162 रनों का पीछा करने में विफल रहे।

गांगुली ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "भारतीय महिला टीम को रजत पदक जीतने पर बधाई। लेकिन वे निराश होकर घर जाएंगे क्योंकि आज रात उनका खेल था।" ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना और मूनी की 61 रनों की पारी के कारण 161/8 रन बनाए। भारत की ओर से रेणुका सिंह और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लेकर वापसी की।

162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला क्रिकेट टीम 118/2 से गिरकर 152 पर ऑल आउट हो गई और अंत में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की। भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत ने सर्वाधिक 65 रन की पारी खेली। इससे पहले रविवार को न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हराकर महिला क्रिकेट में कांस्य पदक जीता था। 

टॅग्स :सौरव गांगुलीकॉमनवेल्थ गेम्सभारतीय क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमबीसीसीआई
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या