West Indies Tour of India: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के कार्यक्रम में BCCI ने किया ये बदलाव

शनिवार को बीसीसीआई के द्वारा यह घोषणा की गई है कि भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाली शृंखला अब 6 की बजाय दो शहरों में होगी। 

By रुस्तम राणा | Published: January 22, 2022 10:24 PM

Open in App
ठळक मुद्देबायोसिक्योरिटी रिस्क को कम करने के लिए लिया गया निर्णयअहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेली जाएगी वनडे शृंखलाटी20 शृंखला के तीनों मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए स्थानों में बदलाव की घोषणा की। वेस्टइंडीज तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारत आएगा। भारत-वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी20 शृंखला फरवरी में होनी है। शनिवार को बीसीसीआई के द्वारा यह घोषणा की गई है कि भारत-वेस्टइंडीज के बीच होने वाली शृंखला अब 6 की बजाय दो शहरों में होगी। 

बीसीसीआई ने कहा, मूल रूप से घोषित की गई श्रृंखला को छह के बजाय दो स्थानों तक सीमित करने का निर्णय लिया है। बीसीसीआई ने कहा, टीमों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य हितधारकों की यात्रा और आवाजाही में कटौती करके बायोसिक्योरिटी रिस्क को कम करने के लिए किया गया है।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी दी है कि तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे।

बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में यह बदलाव कोरोना संकट को देखते हुए किया है। आयोजन स्थल की संख्या में कटौती की गई है। पहले ये मैच छह अगल-अलग मैदानों पर खेले जाने थे। पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक सीरीज के तीन वनडे मैच 6, 9 और 12 फरवरी को खेले जाने थे। वहीं टी20 सीरीज के तीनों मैच 15, 18 और 20 फरवरी को खेले जाने थे।

लेकिन अब 12-13 फरवरी को होने वाली आईपीएल 2022 की नालामी को देखते हुए तीसरे वनडे मैच अब 12 फरवरी की जगह 11 फरवरी को खेला जाएगा। वहीं टी20 सीरीज का आगाज अब 15 की जगह 16 फरवरी को होगा। अन्य दो मैच अपनी पूर्व निर्धारित तारीख में खेले जाएंगे। 

टॅग्स :बीसीसीआईवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमटीम इंडियावनडेटी20
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या