बिग बैश लीग में ड्रामा! थर्ड अंपायर के आउट के फैसले के बावजूद दोबारा बैटिंग के लिए लौटा बल्लेबाज

ब्रिसबेन हीट की बैटिंग के दौरान थर्ड अंपायर ग्रेग डेविडसन ने एक बेहद करीबी रन आउट की अपील पर जैम्स पैटिंसन को रन आउट करार दिया।

By विनीत कुमार | Published: December 19, 2018 08:06 PM2018-12-19T20:06:20+5:302018-12-19T20:20:10+5:30

bbl third umpire drama as Brisbane Heat batsman returned for batting after withdrawal of appeal | बिग बैश लीग में ड्रामा! थर्ड अंपायर के आउट के फैसले के बावजूद दोबारा बैटिंग के लिए लौटा बल्लेबाज

बिग बैश लीग (फोटो- वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsबिग बैश लीग-2018/19 के पहले ही दिन मैदान पर दिखा दिलचस्प वाक्यएडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिसबेन हीट के बीच में हुआ ड्रामा

बिग बैश लीग-2018 के पहले ही दिन एक अजीबोगरीब नजारा दिखा जब थर्ड अंपायर के आउट देने के बावजूद विरोधी टीम ने अपनी अपील वापस ले ली। इसके साथ ही थर्ड अंपायर के फैसले के कारण आउट दिये जाने के बावजूद बल्लबाज आखिरकार वापस बैटिंग के लिए क्रीज पर लौटना पड़ा। यह पूरा ऐडिलेड स्ट्राइकर्स और ब्रिसबेन हीट के बीच मैच के दौरान हुआ।

दरअसल, ब्रिसबेन हीट की बैटिंग के दौरान थर्ड अंपायर ग्रेग डेविडसन ने एक बेहद करीबी रन आउट की अपील पर जैम्स पैटिंसन को रन आउट करार दिया। हालांकि, यह फैसला फील्ड पर खड़े अंपायर, स्टेडियम में बैठे दर्शकों और यहां तक कि एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाड़ियों के भी गले नहीं उतर रहा था। 

टीवी रिप्ले में साफ दिख रहा था कि विकेटकीपर के गेंद को विकेट पर मारने से पहले बल्लेबाज का बल्ला क्रीज के अंदर  जमीन पर था।
स्टेडियम में लगे बड़े पर्दे पर भी हर किसी ने रिप्ले देखा और इन तमाम कवायद के बीच मैच कुछ मिनट तक रूका रहा। 

ऐडिलेड स्ट्राइकर्स ने वापस ली अपील

थर्ड अंपायर के फैसले के बाद ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाड़ी भी हैरान दिखे। बहरहाल, टीम के तेज गेंदबाज बेन लॉफलिन ने कप्तान कोलिन इंग्राम से बात की और आखिरकार ऐडिलेड स्ट्राइकर्स ने अपील वापस लेने का फैसला किया। 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू के अनुसार इस मैच में स्ट्राइकर्स के पांच विकेट की जीत के बाद लॉफलिन ने कहा, 'मुझे नहीं मालूम उन्हें आउट क्यों दिया गया लेकिन मुझे लगता है कि आखिरकार समय से पहले हमें अहसास हुआ। हमारे लिए यही आखिरी विकल्प था और इसलिए हमने अपील वापस ली और आगे बढ़े।' 

यहां देखिये इस वाक्ये का पूरा वीडियो

इससे पहले बिग बैश का ये आठवां सीजन टॉस के काऱण भी चर्चा बटोरने में सफल रहा। ब्रिस्बेन हीट और ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेले गये मैच में टॉस को लेकर नई शुरुआत हुई। दोनों टीमों के बीच मैच के शुरुआत से एक नए तरह के टॉस की शुरुआत हुई। इसमें सिक्के के माध्यम से नहीं, बल्कि बल्ले को उछालकर यह फैसला किया गया। 


बता दें कि बिग बैश लीग की शुरुआत सबसे पहले 2011-12 में की गई थी। अब तक पर्थ स्कॉर्चर्स ने सबसे ज्यादा बार बिग बैश लीग की ट्रॉफी को जीतने में कामयाबी पाई है। पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने 3 बार इसे जीता है।

Open in app