BBL: हवा की वजह से हुई स्टीव स्मिथ के खिलाफ 'हिट विकेट' की अपील, फिर ऐसे बाल-बाल बचे, देखें वीडियो

Steve Smith: बिग बैश लीग में स्टीव स्मिथ के खिलाफ हिट विकेट की अपील हुई, लेकिन थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया, जानिए वजह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: February 1, 2020 09:01 AM2020-02-01T09:01:58+5:302020-02-01T09:01:58+5:30

BBL: How Steve Smith survived against Hit wicket appeal, as Wind blew the bails off | BBL: हवा की वजह से हुई स्टीव स्मिथ के खिलाफ 'हिट विकेट' की अपील, फिर ऐसे बाल-बाल बचे, देखें वीडियो

स्टीव स्मिथ बिग बैश लीग में हिट विकेट आउट होने से बाल-बाल बच गए

googleNewsNext
Highlightsसिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते हुए स्मिथ के खिलाफ हिट विकेट की अजीबोगरीब अपील हुईसिडनी सिक्सर्स ने इस मैच में मेलबर्न स्टार्स को 43 रन से हराते हुए बनाई फाइनल में जगह

स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथबिग बैश लीग में शुक्रवार को खेले गए मैच में अजीबोगरीब अंदाज में हिट विकेट होने से बच गए। ये मजेदार घटना सिडनी सिक्सर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेले गए मैच में हुई। 

मेलबर्न स्टार्स के पाकिस्तानी गेंदबाज हारिस रऊफ अपने साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाने लगा थे क्योंकि उन्हें लगा कि स्मिथ हिट विकेट आउट हो गए हैं। 

लेकिन थर्ड अंपायर ने स्मिथ को नॉट आउट करार दिया क्योंकि रिप्ले से पता चला कि हवा की वजह से गिल्लियां गिरी थीं।    

हवा ने करा दिया था स्मिथ को आउट?

बिग बैश लीग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस पूरी घटना का वीडियो शेयर किया गया है। इसमें लिखा है, हिट विकेट? ऐसा नहीं लगता! हवा ने स्मिथ को आउट ही करा दिया था!!!

हवा ने गिराईं स्मिथ की गिल्लियां, हुई हिट विकेट की अपील

ये घटना सिडनी की पारी के आठवें ओवर की पांचवीं गेंद पर हुई, जब हारिस रऊफ की एक पटकी हुई गेंद को स्मिथ ने नीचे बैठते हुए जाने दिया, और उसी समय गिल्लियां भी गिर गईं। पहली नजर में ऐसा लगा कि जैसे बल्लेबाज झुकते समय स्टंप से टकरा गया है। 

लेकिन हिट विकेट के फैसले को लेकर थर्ड अंपायर ने जब रिप्ले देखे तो पता चला कि ठीक उसी समय चली हवा ने गिल्लियां गिराई हैं।

हालांकि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ सिडनी सिक्सर्स के लिए बड़ा स्कोर नहीं बना सके और उन्होंने 13वें ओवर में अपना विकेट एडम जंपा के हाथों गंवा दिया। उन्होंने दो चौकों और एक छक्के की मदद से 18 गेंदों में 24 रन बनाए।   

स्मिथ ने सभी को मार्कस स्टोइनिस के खिलाफ 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर लगाए छक्के से प्रभावित किया। बीबीएल ने स्मिथ द्वारा लगाए गए इस शानदार छक्के का वीडियो शेयर किया।

एडम जंपा ने मेलबर्न स्टार्स के लिए तीन विकेट लेते हुए सिडनी सिक्सर्स को 20 ओवरों में 7 विकेट पर 142 के स्कोर पर रोक दिया।

लेकिन 143 रन के लक्ष्य के जवाब में मेलबर्न स्टार्स की टीम 18 ओवरों में 99 के स्कोर पर ही सिमट गई और सिडनी सिक्सर्स ने 43 रन से जीत दर्ज करते हुए बिग बैश लीग के फाइनल में जगह बना ली। 

Open in app