BPL 2019: तमीम इकबाल ने खेली 61 गेंदों पर 141 रनों की धमाकेदारी पारी, विक्टोरियंस ने जीता खिताब

ढाका के सामने 200 रनों का लक्ष्य था और दूसरी ही गेंद पर उसे सुनील नरेन के तौर पर पहला झटका लगा।

By विनीत कुमार | Published: February 09, 2019 1:32 PM

Open in App
ठळक मुद्देविक्टोरियंस ने तीन बार की चैम्पियन ढाका डायनामाइट्स को हरायातमीम टी20 में 10 से ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज बने

बांग्लादेशी सलामी बल्लबाज तमीम इकबाल की धमाकेदार नाबाद पारी की बदौलत कोमिला विक्टोरियंस ने तीन बार की चैम्पियन ढाका डायनामाइट्स को हराकर बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल)-2019 का खिताब जीत लिया है। विक्टोरियंस ने शुक्रवार को खेले गये फाइनल में डाइनामाइट्स को 17 रनों से हराया और दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया। 

पूरे सीजन नें इस बार फॉर्म से कई मौकों पर जूझते नजर आये तमीम ने खिताबी मुकाबले में जबर्दस्त वापसी की। तमीम ने फाइनल में 61 गेंदों पर 141 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान इस खिलाड़ी ने 11 छक्के और 10 चौके जमाते हुए बीपीएल का अपना पहला शतक ठोका। तमीम की 141 रनों की पारी किसी भी टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में दूसरी सबसे बड़ी पारी है। 

तमीम के शानदार शतक की बदौलत इमरुल कायेस के नेतृत्व वाली कोमिला विक्टोरियंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 199 रन बनाये। तमीम इसके साथ ही टी20 में एक पारी में 10 से ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गये।

ढाका डाइनामाइट्स की बल्लेबाजी

ढाका के सामने 200 रनों का लक्ष्य था और दूसरी ही गेंद पर उसे सुनील नरेन के तौर पर पहला झटका लगा। सुनील रन आउट हुए। इसके बाद उपुल थरंगा (48) और रोनी तालुकदार (66) के बीच 102 रनों की साझेदारी से एक समय ऐसा लगने लगा था कि तमीम की पारी बेकार चली जाएगी। 

हालांकि, इस जोड़ी के टूटते ही ढाका के विकेटों के गिरने का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया और टीम 182 रनों पर सिमट गई। कोमिला की ओर से वहाब रियाज ने तीन विकेट झटके। मोहम्मद सैफुद्दीन और थिसारा परेरा को 2-2 सफलताएं मिली।

टॅग्स :बांग्लादेश प्रीमियर लीगतमीम इकबाल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या