Bangladesh Cricket Board 2024: केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर पूर्व कप्तान, अंतरराष्ट्रीय करियर पर सवालिया निशान, बीसीबी ने सूची जारी की, इन खिलाड़ी को सबसे अधिक फायदा

Bangladesh Cricket Board 2024: बीसीबी ने 21 क्रिकेटरों को केंद्रीय अनुबंध दिए, जिनमें से शरीफुल इस्लाम और नए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो को सभी प्रारूपों का अनुबंध मिला।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 13, 2024 03:21 PM2024-02-13T15:21:32+5:302024-02-13T15:23:07+5:30

Bangladesh Cricket Board 2024 bcb 21 players Former captain Tamim Iqbal left out annual central contract list question mark international career see 85 cricketer list | Bangladesh Cricket Board 2024: केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर पूर्व कप्तान, अंतरराष्ट्रीय करियर पर सवालिया निशान, बीसीबी ने सूची जारी की, इन खिलाड़ी को सबसे अधिक फायदा

file photo

Next
Highlights2024 के लिए बोर्ड की योजना में नहीं हैं। तस्कीन अहमद को टेस्ट अनुबंध से बाहर कर दिया गया है। अफीफ हुसैन और मोसाद्देक हुसैन को भी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया गया है।

Bangladesh Cricket Board 2024: पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को बीसीबी (बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड) के वार्षिक केंद्रीय अनुबंध सूची (2024) से बाहर कर दिया गया है, जिससे इस अनुभवी क्रिकेटर के अंतरराष्ट्रीय करियर पर सवालिया निशान लग गया है। तमीम ने पिछले साल जुलाई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। इसके बाद बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उन्हें खेल जारी रखने के लिए कहा जिसके बाद तमीम ने 24 घंटे के अंदर अपना फैसला पलट दिया था। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन के साथ खराब रिश्तों के कारण तमीम ने खेल को अलविदा कहने का मन बनाया था। हसन ने बाएं हाथ के बल्लेबाज के पेशेवर रवैये पर सवाल उठाया था। तमीम को सोमवार को जारी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर करने का बीसीबी का कदम इस बात का संकेत है कि वह 2024 के लिए बोर्ड की योजना में नहीं हैं। बीसीबी ने 21 क्रिकेटरों को केंद्रीय अनुबंध दिए, जिनमें से शरीफुल इस्लाम और नए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो को सभी प्रारूपों का अनुबंध मिला।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद को टेस्ट अनुबंध से बाहर कर दिया गया है। उनके एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय करार को हालांकि बरकरार रखा गया हैं। तमीम के अलावा, इबादत हुसैन, अफीफ हुसैन और मोसाद्देक हुसैन को भी केंद्रीय अनुबंध सूची से बाहर कर दिया गया है।

तौहीद हृदय, तंजीम हसन, महमुदुल हसन जॉय, नईम हसन और नुरुल हसन केंद्रीय अनुबंध जगह पाने वाले नये खिलाड़ियों में शामिल है। बैठक के दौरान बीसीबी ने 85 प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के वेतन अनुबंध को भी मंजूरी दे दी।

बीसीबी केंद्रीय अनुबंध सूची:

सभी प्रारूप: लिटन दास, शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शान्तो और शरीफुल इस्लाम।

टेस्ट और वनडे: मुशफिकुर रहीम।

एकदिवसीय और टी20 अंतरराष्ट्रीय: तस्कीन अहमद, तौहीद हृदय, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद।

केवल टेस्ट: मोमिनुल हक, ताइजुल इस्लाम, जाकिर हसन, महमुदुल हसन जॉय, खालिद अहमद, नईम हसन। केवल वनडे: महमुदुल्लाह, तंजीम हसन। केवल टी20 अंतरराष्ट्रीय: नसुम अहमद, महेदी हसन, नुरुल हसन। 

Open in app