डे नाइट टेस्ट से पहले पिंक बॉल से प्रैक्टिस मैच नहीं होने से निराश हैं बांग्लादेशी कप्तान, कही ये बात

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को गुलाबी गेंद टेस्ट खेलने के लिए तैयार कर लिया, लेकिन बांग्लादेश को कोई अभ्यास मैच नहीं मिला।

By भाषा | Published: November 21, 2019 5:52 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत और बांग्लादेश के बीच पहला डे नाइट टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा।बांग्लादेश की मौजूदा टीम को गुलाबी गेंद से खेलने का कोई अनुभव नहीं है।

बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने कहा कि भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ दिन रात के पहले टेस्ट से पूर्व उनकी टीम को अभ्यास मैच मिलना चाहिए था। भारत दौरे पर रवाना होने से दो दिन पहले ही बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को गुलाबी गेंद टेस्ट खेलने के लिए तैयार कर लिया था। बांग्लादेश को कोई अभ्यास मैच नहीं मिला।

मोमिनुल ने कहा, ‘‘हमें एक अभ्यास मैच खेलने का मौका भी नहीं मिला और जब यह तय हुआ तो हम कुछ नहीं कर सकते थे। हमने सिर्फ मानसिक तैयारी की है। निश्चित तौर पर गुलाबी गेंद से खेलने से पहले एक अभ्यास मैच की जरूरत थी।’’

बांग्लादेश की मौजूदा टीम को गुलाबी गेंद से खेलने का कोई अनुभव नहीं है। भारत के कुछ खिलाड़ियों ने घरेलू स्तर पर गुलाबी गेंद को खेला है, लेकिन बांग्लादेश ने 2013 में खेला था जिसमें मौजूदा टीम का एक भी सदस्य शामिल नहीं था।

टॅग्स :मोमिनुल हकडे नाइट टेस्टभारत vs बांग्लादेश

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या