World Cup 2023: पाकिस्तान वापस लौटते ही कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं बाबर आजम! रिपोर्ट में किया गया दावा

पाकिस्तान के प्रमुख समाचार चैनल जियो टीवी के मुताबिक बाबर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और पूर्व क्रिकेटरों के व्यवहार से निराश हैं और अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 11, 2023 05:06 PM2023-11-11T17:06:11+5:302023-11-11T17:07:37+5:30

Babar Azam may resign from captaincy as soon as he returns to Pakistan World Cup 2023 | World Cup 2023: पाकिस्तान वापस लौटते ही कप्तानी से इस्तीफा दे सकते हैं बाबर आजम! रिपोर्ट में किया गया दावा

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlights बाबर आजम विश्वकप के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफा दे सकते हैंबाबर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और पूर्व क्रिकेटरों के व्यवहार से निराश हैंबाबर के करीबी उन्हें तीनों प्रारूपों में नेतृत्व छोड़ने की सलाह दे रहे हैं

Cricket World Cup 2023: विश्व कप 2023 में बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम विश्वकप के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफा दे सकते हैं। विजयी शुरुआत के बावजूद टीम को लगातार चार हार का सामना करना पड़ा और अब वह टूर्नामेंट से बाहर है। 

पाकिस्तान के प्रमुख समाचार चैनल जियो टीवी के मुताबिक बाबर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और पूर्व क्रिकेटरों के व्यवहार से निराश हैं और अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। यह भी पता चला है कि पाकिस्तान के कप्तान ने शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में टीम के प्रशिक्षण सत्र के दौरान पूर्व पीसीबी प्रमुख रमिज़ राजा से सलाह ली थी।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बाबर के करीबी उन्हें तीनों प्रारूपों में नेतृत्व छोड़ने की सलाह दे रहे हैं। कहा जा रहा है कि बाबर ने शुरू में भारत में रहते हुए अपना निर्णय लेने की योजना बनाई थी, लेकिन अब देश लौटने पर वह अंतिम फैसला लेंगे। इंग्लैंड से मुकाबले के पहले मैच की पूर्व संध्या पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाबर से इस बारे में सवाल भी पूछा गया।

जवाब में बाबर ने कहा कि एक बार जब हम पाकिस्तान वापस जाएंगे या इस मैच के बाद, हम देखेंगे कि क्या होता है। अभी, मैं इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहा हूं। 

बता दें कि पाकिस्तान में टीम का खराब प्रदर्शन एक मुद्दा बन चुका है।  इंजमाम-उल-हक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता का पद पहले ही छोड़ चुके हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम उल हक को दोबारा अपना मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया था। इंजमाम-उल-हक को खिलाड़ी एजेंट तल्हा रहमानी से जुड़ी कंपनी "याज़ो इंटरनेशनल लिमिटेड" में उनकी हिस्सेदारी के आरोपों के कारण भी जांच का सामना करना पड़ रहा है।

तमाम चर्चाओं के बीच  खराब खेल के लिए तो पाक टीम की आलोचना हो ही रही है लेकिन इस बीच कप्तान बाबर आजम के एक मैसेज लीक करने के मामले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ज़का अशरफ भी विवादों में हैं। यानी कि पाकिस्तान क्रिकेट में इस समय भूचाल है। माना जा रहा है कि वापस देश लौटने के बाद कई खिलाड़ियों को टीम से अपनी जगह भी गंवानी पड़ सकती है। 

Open in app