Australia vs West Indies 2022: ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, चोट के कारण बाहर कप्तान, वेस्टइंडीज के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी इस खिलाड़ी को सौंपी

Australia vs West Indies 2022: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ पेट कमिंस की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है। वह पहले टेस्ट के अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर पाए थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 07, 2022 12:08 PM

Open in App
ठळक मुद्दे ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 164 रन से जीतकर दो मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। 33 साल के स्कॉट बोलैंड को कमिंस के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है।स्टीव स्मिथ को दिन-रात्रि टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Australia vs West Indies 2022: पैट कमिंस के चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण गुरुवार से यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट से बाहर होने के बाद स्टीव स्मिथ की बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में वापसी हुई।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ कमिंस की जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव है। वह पहले टेस्ट के अंतिम दिन गेंदबाजी नहीं कर पाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 164 रन से जीतकर दो मैच की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 33 साल के स्कॉट बोलैंड को कमिंस के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया है जबकि स्मिथ को दिन-रात्रि टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ‘‘टीम मेडिकल स्टाफ ने एडीलेड में कमिंस के उबरने की प्रक्रिया शुरू की लेकिन चयनकर्ताओं का मानना था कि इस तेज गेंदबाज के लिए कल से शुरू होने वाले मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए पर्याप्त समय नहीं था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कमिंस के ब्रिसबेन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम में वापसी करने की उम्मीद है।’’ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट 17 दिसंबर से गाबा में खेला जाएगा। कमिंस पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ भी एडीलेड टेस्ट में नहीं खेल पाए थे क्योंकि उन्हें कोविड-19 संक्रमित का करीबी संपर्क माना गया था।

स्मिथ ने इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की अगुआई की थी और टीम ने 275 रन की शानदार जीत दर्ज की। पिछले साल तीन एशेज टेस्ट में 9.55 की औसत से विकेट चटकाने वाले बोलैंड को मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कैमरून ग्रीन के साथ तेज आक्रमण में जगह मिलने की उम्मीद है। 

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमवेस्टइंडीज क्रिकेट टीमपैट कमिंसस्टीव स्मिथ
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या