AUS Vs SL: श्रीलंका का ये बल्लेबाज बाउंसर लगते ही जमीन पर गिरा, रिटायर्ड हर्ट, हो गई ऐसी हालत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में करुणारत्ने को जब चोट लगी उस समय श्रीलंका का स्कोर बिना किसी नुकसान के 82 रन था।

By विनीत कुमार | Published: February 2, 2019 02:07 PM2019-02-02T14:07:31+5:302019-02-02T14:07:31+5:30

australia vs sri lanka 2nd test dimuth karunaratne injured on nasty bouncer on head | AUS Vs SL: श्रीलंका का ये बल्लेबाज बाउंसर लगते ही जमीन पर गिरा, रिटायर्ड हर्ट, हो गई ऐसी हालत

दिमुथ करुणारत्ने (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है श्रीलंकादूसरे टेस्ट के दूसरे दिन दिमुथ करुणारत्ने को लगी गंभीर चोट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा में दूसरे टेस्ट के दौरान उस समय फैंस समेत क्रिकेट जगह की सांसें रूक गईं जब श्रीलंकाई बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने एक बाउंसर गेंद पर गंभीर रूप से चोटिल हो गये।

करुणारत्ने को ये चोट श्रीलंकाई पारी के 31वें ओवर में बल्लेबाजी के दौरान सिर में लगी। चोट लगने के तत्काल बाद करुणारत्ने वहीं जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद करुणारत्ने को स्ट्रेचर पर लेकर मैदान से बाहर ले जाया गया और फिर आगे की जांच के लिए अस्पताल भेजा गया।

पैट कमिंस की गेंद पर लगी चोट

करुणारत्ने को यह चोट 31वें ओवर की चौथी गेंद पर लगी जिसे पैट कमिंस डाल रहे थे। पैट कमिस की जिस गेंद पर करुणारत्ने को लगी, उसकी स्पीड 142.5 किलोमीटर प्रति घंटे थी। दरअसल, कमिंस की गेंद करुणारत्ने के हेल्मट के पिछले हिस्से में गर्दन की ठीक ऊपर लगी। करूणारत्ने के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद दिनेश चंडीमल बैटिंग करने आये। 




 

करुणारत्ने को जब चोट लगी उस समय श्रीलंका का स्कोर बिना किसी नुकसान के 82 रन था। हालांकि, दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका 123 रन पर तीन विकेट गंवा चुका है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक कुसल परेरा 11 रन और धनंजय डि सिल्वा 1 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। 

करुणारत्ने के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद श्रीलंका को पहला झटका 90 के स्कोर पर लाहिरु थिरिमाने (41) के तौर पर लगा। इसके बाद कुसल मेंडिस (6) और फिर दिनेश चंडीमल आउट हुए। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में पांच विकेट खोकर 534 रन बनाये हैं। ऑस्ट्रेलिया दो टेस्ट मैचों की सीरीद में 1-0 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच ब्रिसबेन में पारी और 40 रनों से अपने नाम किया था।

Open in app