Day Night Test: भारत के बाद पाकिस्तान टीम पिंक बॉल से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने को तैयार, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा, जो डे नाइट टेस्ट है।

By सुमित राय | Published: November 28, 2019 11:29 AM2019-11-28T11:29:21+5:302019-11-28T11:30:11+5:30

Australia vs Pakistan Day Night Test head to head records and stat | Day Night Test: भारत के बाद पाकिस्तान टीम पिंक बॉल से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने को तैयार, जानें किस टीम का पलड़ा भारी

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार से एडिलेड में डे नाइट टेस्ट मैच खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsभारत के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम डे नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है।ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड में शुक्रवार से खेला जाएगा।ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट में पाक को पारी और पांच रन से मात दी थी।

भारतीय क्रिकेट टीम के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट टीमडे नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए तैयार है, जो पिंक बॉल से खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का यह दूसरा मैच है, जो एडिलेड में शुक्रवार से खेला जाएगा। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट को चार दिन के भीतर पारी और पांच रन से अपने नाम कर लिया था।

ऑस्ट्रेलिया ने 5 और पाक ने तीन डे नाइट टेस्ट खेले हैं

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए यह पहला डे नाइट टेस्ट मैच नहीं है। दोनों टीमें इससे पहले भी डे नाइट टेस्ट में भिड़ चुकी हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अब तक पांच डे नाइट टेस्ट खेले हैं और पांचों मुकाबले जीते हैं। वहीं पाकिस्तान ने तीन पिंक बॉल टेस्ट में एक जीता है और दो मैच गंवाए हैं।

डे नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया ने जो पांच डे नाइट टेस्ट मैच जीते हैं, उनमें से तीन मैच एडिलेड में खेले गए थे, जहां पाकिस्तान से उसे अगले मैच में भिड़ना है। डे नाइट टेस्ट मैचों में मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तेज तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है।

डे नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया vs पाकिस्तान का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की टीमे इससे पहले दिसंबर 2016 में डे नाइट टेस्ट में आमने-सामने आ चुकी हैं, जो ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में खेला गया था। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को 39 रनों से मात दी थी। अब इस मैच में भी मेजबान टीम हावी नजर आ रही है।

Open in app