AUS vs NZ: स्टीव स्मिथ ने 39 गेंदों और 46 मिनट में खोला खाता, दर्शकों ने फिर भी बजाईं तालियां, गेंदबाज ने दी शाबाशी

Steve Smith: स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के पहले दिन अपना खाता खोलने के लिए 39 गेंदें खेली, जिसके बाद दर्शकों ने बजाईं तालियां

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 03, 2020 2:11 PM

Open in App
ठळक मुद्देस्टीव स्मिथ ने बनाया अपने टेस्ट करियर में सबसे धीमी शुरुआत का रिकॉर्डस्मिथ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट के पहले दिन 39 गेंदों में खोला खाता

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को सिडनी टेस्ट के पहले दिन अपना खाता खोलने के लिए 39 गेंदें खेलनी पड़ी। स्मिथ के टेस्ट करियर में ये खाता खोलने के लिए खेली गई सबसे ज्यादा गेंदों का रिकॉर्ड है।

स्मिथ ने सिडनी टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई पारी के 40वें ओवर में 39 गेंदें खेलकर और 46 मिनट की पारी के बाद अपना पहला रन बनाया। 

स्मिथ के खाता खोलने पर दर्शकों ने किया अभिवादन

जैसे ही स्मिथ ने अपना पहला बन बनाया, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मौजूद दर्शक खिलखिलाकर हंस पड़े और तालियां बजाकर स्मिथ का उत्साह बढ़ाया। 

स्मिथ ने भी हाथ उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। इस सीरीज में स्मिथ को चार बार आउट करने वाले किवी गेंदबाज नील वैगनर ने भी स्मिथ की पीठ थपथपाई।

स्टीव स्मिथ ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

स्मिथ का खाता खोलने के लिए ये सबसे ज्यादा गेंदें खेलने का रिकॉर्ड है। इससे पहले उन्होंने 2014 में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के लिए खिलाफ 18 गेंदों में अपना खाता खोला था।

ये 1991 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेविड बून के बाद किसी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज का खाता खोलने के लिए सबसे लंबा इंतजार है। स्मिथ ने जब वैगनर की गेंद पर अपना खाता खोला तो वह बहुत मुश्किल सिंगल था और दूसरे छोर पर मार्नस लॉबुशेन रन आउट होते-होते बचे।

अंत में स्मिथ 63 रन बनाकर कोलिन डि ग्रैंडहोम की गेंद पर आउट हुए, उस समय तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 83.2 ओवर में 251/3 तक पहुंच चुका था। ये इस सीरीज में पहली बार था, जब स्मिथ वैगनर की गेंद पर आउट नहीं हुए। 

स्मिथ ने आउट होने से पहले मार्नस लॉबुशेन के साथ तीसरे विकेट के लिए 156 रन की शानदार साझेदारी की। लॉबुशेन ने पहले दिन 130 रन की नाबाद पारी खेली और 14वें टेस्ट में अपना चौथा शतक जड़ा।

स्मिथ और लॉबुशेन की पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 3 विकेट पर 287 रन बनाए।

 

टॅग्स :स्टीव स्मिथन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीममार्नस लाबुशेननील वैगनर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या