Aus vs Pak: पाकिस्तान पर लगातार दूसरी बार पारी की हार का खतरा, मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को चाहिए 7 विकेट

एडिलेड टेस्ट में पाकिस्तान की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 39 रनों पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे।

By सुमित राय | Published: December 02, 2019 8:35 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान क्रिकेट टीम पर लगातार दूसरी बार पारी से हार का खतरा मंडराने लगा है।पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 5 रन से हराया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड के ओवल मैदान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम पर लगातार दूसरी बार पारी से हार का खतरा मंडराने लगा है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को इस मैच में पारी से जीत के लिए मैच के चौथे दिन सिर्फ 7 विकेट चटकाने हैं। ब्रिसबेन में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 5 रन से हराया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर यह मैच जीत लेती है तो वह लगातार छह डे नाइट टेस्ट मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी। हाल ही भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला था और जीत हासिल की थी।

एडिलेड टेस्ट में पाकिस्तान की टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 39 रनों पर अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान की ओर से असद शफीक 8 रन और शान मसूद 14 रन बनाकर खेल रहे थे। पाकिस्तान की टीम अभी भी ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में बनाए 589 रनों से 248 रन पीछे है। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 302 रनों पर ऑल आउट हो गई थी।

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क ने 66 रन देकर छह विकेट लिए। आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पाकिस्तान को फॉलोआन के लिए आमंत्रित किया। पाकिस्तान की शुरुआत दूसरी पारी में भी खराब रही। जोश हेजलवुड ने सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक को पगबाधा आउट करके उन्हें खाता भी नहीं खेलने दिया।

स्टार्क ने कप्तान अजहर अली (नौ) को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच कराकर स्कोर दो विकेट पर 11 रन कर दिया। दिन में बारिश के कारण एक बाद मैच रोकना पड़ा, लेकिन बारिश थमने के बाद जब खेल शुरू हुआ तो हेजलवुड को बाबर आजम (आठ) का कीमती विकेट लिया, लेकिन बारिश आने से ऑस्ट्रेलिया आगे कहर बरपाना जारी नहीं रख सका।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमटेस्ट क्रिकेटडे नाइट टेस्टडेविड वॉर्नरटिम पेनअजहर अली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या