Aus vs NZ: खाली स्टेडियम में मिशेल मार्श और पैट कमिंस के आगे पस्त हुई न्यूजीलैंड की टीम, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाया और सात विकेट पर 258 रन ही बनाए। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों को 41 ओवर में 187 रन पर समेट दिया।

By भाषा | Published: March 13, 2020 08:04 PM2020-03-13T20:04:48+5:302020-03-13T20:04:48+5:30

Aus vs NZ: australia beat new zealand by 71 runs in 1st odi | Aus vs NZ: खाली स्टेडियम में मिशेल मार्श और पैट कमिंस के आगे पस्त हुई न्यूजीलैंड की टीम, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे में न्यूजीलैंड को 71 रन से हरा दिया। (फोटो- एएफपी)

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 71 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस महामारी के कारण दर्शकों को स्टेडियम में आने से रोक दिया था।

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के खाली पड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 71 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की। न्यूजीलैंड ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठाने दिया और उसकी टीम को सात विकेट पर 258 रन ही बनाने दिए। आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने हालांकि कीवी बल्लेबाजों पर दबदबा बनाया और उसकी पूरी टीम को 41 ओवर में 187 रन पर समेट दिया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस महामारी के कारण दर्शकों को स्टेडियम में आने से रोक दिया था। ऐसे में खिलाड़ियों ने खाली स्टेडियम में ही अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाया। यही नहीं ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को बीमार होने के कारण अलग थलग रखा गया था। उनका कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया गया, लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई और वह अपने साथियों से मिलने वापस मैदान में पहुंचे।

एरोन फिंच के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद ऑस्ट्रेलिया एक समय 300 से अधिक स्कोर बनाने की स्थिति में दिख रहा था। डेविड वॉर्नर (67) और फिंच (60) ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े, लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने मार्नस लाबुशेन की 52 गेंदों पर 56 रन की पारी के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।

न्यूजीलैंड के पास श्रृंखला में 1-0 से बढ़त लेने का मौका था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के सामने उसके बल्लेबाज नहीं चल पाए। न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए। उसकी तरफ से मार्टिन गप्टिल ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह जीत मनोबल बढ़ाने वाली रही, क्योंकि उसने दक्षिण अफ्रीका और भारत के हाथों अपने पिछले पांच वनडे मैच गंवाए थे। उसकी तरफ से पैट सिमन्स ने 25 रन देकर तीन और ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने 29 रन देकर तीन विकेट लिए। एडम जंपा और जोश हेजलवुड ने दो-दो विकेट लिए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने स्पिनर मिशेल सैंटनर (34 रन देकर दो) और ईश सोढ़ी (51 रन देकर तीन) की शानदार गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया को फिंच और वार्नर से मिली अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया। फिंच का भाग्य ने भी साथ दिया, लेकिन वॉर्नर ने बेदाग अर्धशतकीय पारी खेली। लॉकी फर्गुसन (60 रन देकर दो) ने वार्नर को मिडऑन पर कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी। सैंटनर ने इसके बाद फिंच को विकेटकीपर टॉम लैथम के हाथों कैच कराया। सैंटनर ने स्टीव स्मिथ (14) को भी बोल्ड किया जबकि शुरू में महंगे साबित हुए लेग स्पिनर सोढ़ी ने इसके बाद अगले तीन विकेट लिए।

Open in app