ICC World Cup: दो साल की बेटी की मौत के बावजूद वर्ल्ड कप में खेलेगा यह पाकिस्तानी बल्लेबाज

आसिफ अली को सोमवार को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया और उसी दिन उन्हें खबर मिली की उनकी दो साल की बेटी की मौत हो गई है, जिसका अमेरिका में स्टेज चार के कैंसर का इलाज चल रहा था।

By सुमित राय | Published: May 21, 2019 9:21 AM

Open in App
ठळक मुद्देआसिफ अली दो साल की बेटी की मौत के बावजूद आईसीसी वर्ल्ड कप में खेलेंगे।आसिफ को सोमवार को पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया गया था।आसिफ अली की बेटी का अमेरिका में स्टेज चार के कैंसर का इलाज चल रहा था।

इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम में तीन बदलाव किए हैं और जुनैद खान, फहीम अशरफ, आबिद अली की जगह टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, मिडल ऑर्डर बैट्समैन आसिफ अली और तेज गेंदबाज वहाब रियाज को टीम में शामिल किया गया है।

आसिफ अली को सोमवार को टीम में शामिल किया गया और उसी दिन उन्हें खबर मिली की उनकी दो साल की बेटी की मौत हो गई है, जिसका अमेरिका में स्टेज चार के कैंसर का इलाज चल रहा था। जिसके बाद आसिफ इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम का साथ छोड़कर अमेरिका चले गए।

आसिफ अली अमेरिका चले गए है, लेकिन इस बीच यह बताया जा रहा है कि वो बेटी की मौत के बावजूद आईसीसी वर्ल्ड कप में खेलेंगे। 

आसिल ने ट्वीट करते हुए अपना दुख व्यक्त किया और लिखा, 'मेरी बेटी कल रात अल्लाह के पास लौट गई। अल्लाह उसे जन्नत दें। इस कठिन समय में आप सभी का समर्थन, प्यार, संदेश और प्रार्थना के लिए धन्यवाद।'

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने सोमवार को कहा, 'आबिद की जगह आसिफ को चुनना मुश्किल फैसला था। हमें मध्यक्रम में, खासकर छठे-सातवें क्रम में पावर-हिटर की जरूरत थी। आसिफ ने इंग्लैंड में ऐसी दो पारियां खेलीं। उनकी इन्हीं पारियों ने विश्व कप के लिए हमें विकल्प दे दिया।'

इंजमाम ने आसिफ को लेकर कहा, "आसिफ इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। हालांकि उम्मीद है कि वे पाकिस्तान के पहले अभ्यास मैच से पहले लौट आएंगे, लेकिन अगर यदि वह उस दिन तक नहीं लौट सके, तो भी हम उनका तब तक इंतजार करेंगे, जब तक कि वे लौटकर नहीं आ जाते।"

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत 31 मई से वेस्टइंडीज के खिलाफ करेगी। जबकि पाकिस्तान टीम को अपना पहला प्रैक्टिस मैच 24 मई को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है, वहीं पाकिस्तान टीम दूसरा अभ्यास मैच 26 मई को बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या