पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द साबित होगा ये खिलाड़ी, चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में खेली थी विस्फोटक पारी

भारत और पाकिस्तान आखिरी बार करीब 15 महीने पहले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थी।

By विनीत कुमार | Published: September 19, 2018 4:01 PM

Open in App

नई दिल्ली, 19 सितंबर: भारत और पाकिस्तान की टीमें जब बुधवार को एशिया कप-2018 के ग्रुप मैच में आमने-सामने होंगी तो चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल की यादें सभी के जेहन में होंगी। भारत और पाकिस्तान आखिरी बार करीब 15 महीने पहले चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में भिड़ी थी और तब टीम इंडिया को 180 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पाकिस्तान ने बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में 4 विकेट पर 338 रन बना दिये।

फखर जमान ने उस मैच में 106 गेंदों पर 114 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा अजहर अली (59), बाबर आजम (46) और मोहम्मद हाफीज (57) ने भी दमदार पारी खेली। जवाब में भारत 31वें ओवर में 158 पर सिमट गया। हालांकि, इन सबके बीच एक खिलाड़ी ने अकेले दम पर पाकिस्तान की सांसे अटकाए रखीं। हम बात कर रहे हैं हार्दिक पंड्या की जिन्होंने उस मैच में 76 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

हार्दिक पंड्या बन सबते हैं पाकिस्तान के लिए सिरदर्द

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या को मौका नहीं मिला था। हालांकि, उम्मीद की जा रही कि उन्हें बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ मौका मिल सकता है। पंड्या ऑलराउंडर हैं और गेंद के साथ-साथ बल्ले से कमाल कर सकते हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी मे पंड्या ने अकेले दम पर इसे साबित भी किया लेकिन दुर्भाग्यवश उन्हें किसी और साथी खिलाड़ी का क्रीज पर साथ नहीं मिल सका।

पंड्या के एक ओवर में तीन छक्के

हार्दिक पंड्या उस मैच में 54 रनों पर भारत के 4 विकेट गिरने के बाद बैटिंग करने उतरे। उनके आने के कुछ देर बाद ही महेंद्र सिंह धोनी भी 4 रन बनाकर आउट हो गये। पंड्या हालांकि, इस दबाव में नहीं आये। केदार जाधव के साथ उन्होंने पारी को संभालने की कोशिश जरूर की लेकिन विकेटों के गिरने का सिलसिला लगातार जारी रहा। 

पंड्या ने इन सबके बीच बेफिक्र होकर अपनी दमदार बल्लेबाजी और भारतीय उम्मीदों को भी कायम रखा। इस दौरान भारतीय पारी का वो 23वां ओवर भी आया जब शादाब खान की लगातार तीन गेंद पर पंड्या ने तीन छक्के जमा दिये। पंड्या यही नहीं रूके और फिर 5वीं गेंद पर चौका भी जड़ा। इस ओवर से भारत ने 23 रन निकाले।

पंड्या ने इस दौरान रवींद्र जडेजा के साथ 7वें विकेट के लिए 80 रन जोड़े और एक समय पाकिस्तान को मुश्किल में ला खड़ा किया था। पंड्या को अगर एशिया कप के आज में मैच में मौका मिला तो वे पुराना कमाल दोहरा सकते हैं या नहीं, ये देखने वाली बात होगी लेकिन पाकिस्तान की टीम उनके खिलाफ नई योजना के साथ जरूर तैयार होगी।

टॅग्स :एशिया कपभारत vs पाकिस्तानहार्दिक पंड्यारविंद्र जडेजाएमएस धोनी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या