Asia Cup 2023: संजू सैमसन का एशिया कप के लिए टीम इंडिया से बाहर जाना तय, केएल राहुल पूरी तरह हुए फिट

रिपोर्टों में यह भी सुझाव दिया गया है कि राहुल ने अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर ली है और एशिया कप 2023 में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने हाल ही में एनसीए में एक अभ्यास खेल खेला था और यह पता चला है कि उन्होंने कीपिंग भी शुरू कर दी है।

By रुस्तम राणा | Published: August 17, 2023 2:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देवेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे संजू सैमसन ईशान किशन ने एकदिवसीय श्रृंखला में लगातार तीन अर्धशतक लगाएकेएल राहुल एशिया कप 2023 में चयन के लिए उपलब्ध होंगे

Asia Cup 2023: टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) की रिपोर्ट के अनुसार, टीम इंडिया के विकेट कीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को आगामी एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम से बाहर किया जाना तय है। एशिया कप 2023, 30 अगस्त से 17 सितम्बर तक पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा।  

इससे पूर्व वेस्टइंडीज सीरीज में संजू सैमसन को मौका दिया गया, हालाँकि, वह मौकों का फायदा नहीं उठा सके। उन्होंने दो एकदिवसीय मैच खेले, एक गेम में 9 रन बनाए और दूसरे गेम में अर्धशतक बनाया। लेकिन इसके बाद टी20 सीरीज में वह बुरी तरह फ्लॉप रहे। 

दूसरी ओर, ईशान किशन ने एकदिवसीय श्रृंखला में मंच पर आग लगा दी क्योंकि उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक लगाए। अपनी दमदार पारी की बदौलत बायें हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने एशिया कप 2023 के लिए टीम में अपनी जगह पक्की कर ली।

केएल राहुल के चोटिल होने के कारण संजू सैमसन को टीम में चुना गया था। रिपोर्टों में यह भी सुझाव दिया गया है कि राहुल ने अपनी पूरी फिटनेस हासिल कर ली है और एशिया कप 2023 में चयन के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने हाल ही में एनसीए में एक अभ्यास खेल खेला था और यह पता चला है कि उन्होंने कीपिंग भी शुरू कर दी है।

केएल राहुल के अलावा, श्रेयस अय्यर ने भी एनसीए में अभ्यास मैच खेला था, लेकिन हालिया रिपोर्टों से पता चला है कि उन्हें अभी भी अपनी पूरी फिटनेस हासिल नहीं हुई है और एशिया कप 2023 के लिए उनका चयन अभी भी निश्चित नहीं है। इस साल फरवरी में बल्लेबाज को पीठ में चोट लग गई थी।

एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा 20 अगस्त तक होने वाली है। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि टूर्नामेंट के लिए जिस टीम का चयन किया जाएगा वह विश्व कप भी खेल सकती है। भारतीय टीम एशिया कप से पहले टूर्नामेंट की तैयारी के लिए एक विशेष शिविर लगाएगी।

टीम बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में एकत्रित होगी और खुद को पढ़ने के लिए कई सत्रों से गुजरेगी। शिविर 24 अगस्त से 29 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा और उसके बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट खेलने के लिए श्रीलंका जाएगी। वे अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को कैंडी में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ करेंगे।

टॅग्स :संजू सैमसनकेएल राहुलएशिया कपईशान किशनश्रेयस अय्यर
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या