जब अचानक मन में आया शादी का ख्याल, गर्लफ्रेंड को लगा नशे में हैं आशीष नेहरा

आशीष नेहरा की रुश्मा से मुलाकात साल 2002 में हुई थी। इसके बाद दोनों ने 7 साल तक एक-दूसरे को डेट किया और आखिरकार एक दिन...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: April 29, 2020 6:14 AM

Open in App
ठळक मुद्देसाल 2002 में इंग्लैंड दौरे पर हुई रुश्मा से मुलाकात।7 साल तक एक-दूसरे को किया डेट।आशीष नेहरा को बदलना पड़ा था शादी का दिन।

29 अप्रैल 1979 को दिल्ली में जन्मे पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा की शादी का किस्सा काफी रोचक है। क्या आप जानते हैं कि उन्हें अपनी शादी की तारीख बदलनी पड़ गई थी, जिसकी वजह काफी मजेदार भी है।

इस लव स्टोरी की शुरुआत होती है साल 2002 से। आशीष नेहरा उन दिनों इंग्लैंड दौरे पर थे। ओवल ग्राउंड पर रुश्मा भारतीय टीम का मैच देखने आई थीं। इस बीच उनकी आशीष नेहरा से पहली मुलाकात हुई। ये मुलाकात धीरे-धीरे प्यार में बदलती गई। इन दोनों ने 7 साल तक एक-दूसरे को डेट किया और साल 2009 में अचानक आशीष नेहरा के मन में शादी का ख्याल आ गया।

नेहरा उस वक्त अपने दोस्तों के साथ बैठे थे। ये दिन था 23 मार्च का। बातों-बातों में आशीष नेहरा ने अपने दोस्तों को बताया कि वह 1 अप्रैल को शादी करना चाहते हैं। यानी सिर्फ 7 दिन बाद।

इस पर नेहरा के दोस्त हैरान रह गए। एक दोस्त ने समझाया कि लोगों को इस डेट को सुनकर लगेगा कि आप उन्हें 'अप्रैल फूल' बना रहे हो। आशीष नेहरा ने उसी रात रुश्मा को फोन पर ये बात कही। रुश्मा को लगा कि आशीष नशे में ये बात कर रहे हैं।

अगले दिन सुबह फिर से नेहरा ने रुश्मा को शादी के लिए कहा। पहले तो रुश्मा को यकीन नहीं हुआ, लेकिन बाद में उन्हें बात में गंभीरता नजर आई। 26 मार्च को रुश्मा अपनी मां के साथ दिल्ली पहुंच गईं और दो-तीन दिनों में परिवार के सभी लोग भी आ गए। हालांकि आशीष नेहरा को शादी की डेट 1 से बदलकर 2 अप्रैल को करनी पड़ी।

आशीष नेहरा अपनी शादी की डेट को काफी लकी बताते हैं। भारत ने 2 अप्रैल 2011 को दूसरी बार वनडे वर्ल्ड कप जीता था, मतलब नेहरा की शादी के ठीक 2 साल बाद। इस कपल के एरियाना और आरुष दो बच्चे भी हैं।

करियर पर नजर: साल 1999 में श्रीलंका के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले आशीष नेहरा ने भारत के लिए 17 टेस्ट मैचों में 3.25 की इकॉनमी के साथ 44 विकेट लिए हैं। वहीं 120 वनडे में इस लेफ्ट आर्म फास्ट-मीडियम गेंदबाज ने 157 शिकार किए। बात अगर 27 टी20 इंटरनेशनल की करें, तो नेहरा ने 34 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया।

टॅग्स :आशीष नेहराभारतीय क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कपटीम इंडियाइंग्लैंड क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या