Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए जेम्स एंडरसन की इंग्लैंड टीम में हुई वापसी

टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने संकेत दिया था कि पूरी संभावना है कि इंग्लैंड का सबसे अधिक विकेट लेने वाला खिलाड़ी चौथे टेस्ट के लिए वापसी कर सकता है।

By रुस्तम राणा | Published: July 17, 2023 7:07 PM

Open in App
ठळक मुद्दे40 वर्षीय सीम गेंदबाज को लीड्स में तीसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया थाअब चौथे एशेज टेस्ट के लिए एंडरसन इंग्लैंड की टीम में वापस आ गए हैंपांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड कंगारू टीम से 2-1 से पीछे चल रही है

Ashes 2023: तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार से मैनचेस्टर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाले चौथे एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में वापस आ गए हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को कहा कि 40 वर्षीय सीम गेंदबाज, जिसे लीड्स में तीसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया था, ओली रॉबिन्सन के स्थान पर टीम में लौट आया है। कप्तान बेन स्टोक्स ने संकेत दिया था कि पूरी संभावना है कि इंग्लैंड का सबसे अधिक विकेट लेने वाला खिलाड़ी चौथे टेस्ट के लिए वापसी कर सकता है।

स्टोक्स ने कहा था, "श्रृंखला शुरू होने से पहले हम एक-दूसरे के प्रति बहुत खुले, ईमानदार और स्पष्ट थे कि इस गर्मी में गेंदबाजों को हर मैच खेलने के लिए कहना बहुत कठिन होगा। यह जिमी के लिए आराम करने और फिर कार्यभार संभालने के लिए तैयार होने का एक अच्छा मौका है।" 

हेडिंग्ले में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराने वाली टीम में यह एकमात्र बदलाव है, जिसके परिणामस्वरूप पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड कंगारू टीम से 2-1 से पीछे है। एंडरसन की वापसी ओल्ड ट्रैफर्ड में हुई है, जो अनुभवी काउंटी टीम लंकाशायर का घरेलू मैदान है।

 मोईन अली, जिन्होंने हेडिंग्ले में दूसरी पारी में तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी की, मैनचेस्टर में उस भूमिका को जारी रखेंगे, ओली पोप को शेष श्रृंखला के लिए बाहर कर दिया गया है।

चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड टीम: जैक क्रॉली, बेन डकेट, मोइन अली, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, मार्क वुड, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

टॅग्स :जेम्स एंडरसनएशेज टेस्ट सीरीजइंग्लैंड क्रिकेट टीमऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या