Ashes 2021: फैंस के लिए गुड न्यूज, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव

Ashes 2021: पहला टेस्ट खेल रहे तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने सात रन देकर छह विकेट चटकाए, जिसकी मदद से आस्ट्रेलिया ने तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच से पहले इंग्लैंड को एक पारी और 14 रन से शिकस्त देकर एशेज सीरीज में 3 . 0 की विजयी बढ़त बना ली।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 28, 2021 2:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देइंग्लैंड की टीम 68 रन पर आउट हो गई।चौथा टेस्ट पांच जनवरी से सिडनी में खेला जायेगा। आस्ट्रेलिया ने 267 रन बनाकर 82 रन की बढ़त ले ली थी।

Ashes 2021: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के कुछ सदस्यों के पॉजिटिव पाये जाने के बाद जांच कराई गई थी। मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद सभी खिलाड़ियों की जांच कराई गई।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा ,‘कल के खेल के बाद आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टीमों के सभी खिलाड़ियों का पीसीआर कोरोना टेस्ट हुआ। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।’ इसमें कहा गया,‘खिलाड़ियों के परिजनों का भी टेस्ट कराया गया और रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कल पीसीआर टेस्ट के बाद संक्रमित पाये गए इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्य और उनके परिजन पृथकवास में हैं।’

सिडनी में ही होगा चौथा एशेज टेस्ट : न्यू साउथवेल्स स्वास्थ्य मंत्री

न्यू साउथवेल्स के स्वास्थ्य मंत्री ब्राड हाजार्ड ने कहा है कि एशेज श्रृंखला का चौथा टेस्ट निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सिडनी में ही होगा हालांकि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को लेकर कोई समझौता नहीं किया जायेगा । चौथा एशेज टेस्ट पांच जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होना है । न्यू साउथवेल्स के कोरोना नियमों के तहत किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने पर एक सप्ताह का पृथकवास अनिवार्य है ।

न्यू साउथवेल्स में सोमवार को 6000 से अधिक मामले दर्ज किये गए । हाजार्ड ने कहा कि वह स्वास्थ्य अधिकारियों से बात करेंगे ताकि मैच निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार हो सके। उन्होंने कहा ,‘‘ एससीजी टेस्ट हमारे लिये खास है। मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारे नियमों के तहत कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले किसी भी खिलाड़ी को तभी तक पृथकवास में रहना होगा जब तक उसकी कोरोना जांच रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती।’’

मेलबर्न में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन सोमवार को खेल शुरू होने से पहले इंग्लैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य और उनके दो परिजन पॉजिटिव पाये गए थे ।वे सभी पृथकवास में हैं ।दोनों टीमों के खिलाड़ियों की जांच के नतीजे नेगेटिव आये हैं। 

 

टॅग्स :एशेज टेस्ट सीरीजऑस्ट्रेलिया vs इंग्लैंडऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीमइंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या