ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाय ने ली तीसरी हैट-ट्रिक, रचा नया इतिहास

एंड्रयू टाय ने बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ हैट-ट्रिक लेते हुए रचा नया इतिहास

By अभिषेक पाण्डेय | Published: December 24, 2017 3:28 PM

Open in App

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाय ने बिग बैश लीग (बीबीएल) में हैट-ट्रिक लेते हुए एक नया इतिहास रच दिया है। बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से खेलते हुए टाय ने सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ हैट-ट्रिक ली और टी20 क्रिकेट में तीन हैट-ट्रिक लेने के अमित मिश्रा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। साथ ही तीसरी हैट-ट्रिक लेते हुए टाय ने युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ दिया जिन्होंने दो हैट-ट्रिक ली हैं। 

शनिवार को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ खेले गए बिग बैश लीग के मैच में टाय ने 3.4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट झटके और सिडनी सिक्सर्स को 132 रन पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। उनके इस जोरदार प्रदर्शन की बदौलत पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने ये मैच 11 गेंदें बाकी रहते ही 6 विकेट से जीत लिया। 

टी20 में एक साल में तीन हैट-ट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने टायएंड्रयू टाय ने अपनी तीनों टी20 हैट-ट्रिक इसी साल ली हैं। इसके साथ ही वह एक साल में तीन हैट-ट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। इनमें से दो हैट-ट्रिक उन्होंने बिग बैश लीग में और एक हैट-ट्रिक आईपीएल में ली।

दो हैट-ट्रिक बीबीएल में और एक आईपीएल मेंटाय ने इस साल अपनी पहली हैट-ट्रिक बिग बैश लीग में मेलबर्न हीट के खिलाफ पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से खेलते हुए ली। दूसरी हैट-ट्रिक आईपीएल में गुजरात लायंस की तरफ से खेलते हुए पुणे सुपरजाएंट के खिलाफ खेलते हुए ली और तीसरी हैट-ट्रिक एक बार से बिग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से खेलते हुए सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ ली।

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा हैट-ट्रिक लेने वाले गेंदबाज इस प्रकार हैं:3 हैट-ट्रिक: अमित मिश्रा/एंड्रयू टाय2 हैट-ट्रिक: लेनॉक्स कुश/युवराज सिंह/टिम साउदी/अल-अमीन हुसैन

 

टॅग्स :एंड्र्यू टायबिग बैश लीगहैट-ट्रिक

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या