Ind Vs Eng: एलेस्टेयर कुक चौथे टेस्ट से हो सकते हैं बाहर, तीसरी बार बनने वाले हैं पिता

कुक इंग्लैंड के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक 159 टेस्ट मैचों में 12225 रन बनाये हैं।

By विनीत कुमार | Published: August 21, 2018 4:09 PM

Open in App

नई दिल्ली, 21 अगस्त: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के चौथे मैच से बाहर रह सकते हैं। चौथा टेस्ट साउथैम्पटन में खेला जाना है। 'डेली मेल' की एक रिपोर्ट के अनुसार कुक तीसरी बार पिता बनने वाले हैं और इस कारण वह चौथा मैच नहीं खेल पायेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुक की पत्नी एलीस हंट 30 अगस्त को बच्चे को जन्म दे सकती हैं।

चौथा टेस्ट मैच भी 30 अगस्त को ही शुरू होना है। इंग्लिश टीम प्रबंधन का मानना है कि कुक संभवत: सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। कुक इंग्लैंड के लिए टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने अब तक 159 टेस्ट मैचों में 12225 रन बनाये हैं। इसमें 32 शतक और 56 अर्धशतक हैं।

जहां तक कुक के भारत के खिलाफ जारी सीरीज में प्रदर्शन की बात है तो उन्होंने बर्मिंघम में पहले टेस्ट में 13 और 0 रन बनाये थे। वहीं, लॉर्ड्स में कुक के बल्ले से 21 रन निकले थे। नॉटिंघम में भी कुक कुछ खास नहीं कर सके। वह पहली पारी में 29 रन बनाकर इशांत शर्मा का शिकार हुए। दूसरी पारी में भी वह केवल 17 रन बनाकर एक बार फिर इशांत का शिकार बने। कुक अपने टेस्ट करियर में अब तक 11 बार इशांत के गेंद पर आउट हो चुके हैं।

बहरहाल, माना जा रहा है कि चौथे टेस्ट में इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो भी नहीं खेल सकते हैं। उनकी ऊंगली में चोट है। बता दें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत अभी 0-2 से पीछे चल रहा है लेकिन नॉटिंघम में 521 के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम मुश्किल में है। ऐसे में भारत की वापसी की संभावनाएं काफी बढ़ गई हैं।

टॅग्स :भारत vs इंग्लैंडएलेस्टेयर कुकइशांत शर्माजॉनी बेयरेस्टो

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या