PCB का बड़ा फैसला, टीम में सेलेक्शन के लिए अब खिलाड़ियों को करना होगा ऐसा

विश्व कप-2019 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐसा बड़ा कदम उठाया है, जिसने खासकर मोहम्मद आमिर के लिए परेशानियां बढ़ा दी हैं।

By भाषा | Published: July 29, 2019 5:03 PM

Open in App

मोहम्मद आमिर के ब्रिटेन में रहकर सीमित ओवरों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सभी खिलाड़ियों के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलना अनिवार्य कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि आमिर ब्रिटेन में बसना चाहते हैं और वह राष्ट्रीय टीम की तरफ से केवल टी20 और एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में ही खेलेंगे।

आमिर की पत्नी नरजिस के पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि घरेलू सत्र का पुनर्गठन करने के अलावा पाकिस्तानी टीम में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों के लिये घरेलू क्रिकेट में खेलना अनिवार्य होगा।

अधिकारी ने कहा, ‘‘उदाहरण के लिए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले मोहम्मद आमिर को राष्ट्रीय टीम में चयन के लिये घरेलू एकदिवसीय कप और राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता में खेलना होगा।’’ उन्होंने कहा कि इसी तरह से टेस्ट क्रिकेट में सक्रिय खिलाड़ियों को प्रथम श्रेणी मैचों में खेलना पड़ेगा।

टॅग्स :पाकिस्तान क्रिकेट बोर्डमोहम्मद आमिरपाकिस्तान क्रिकेट टीमआईसीसी वर्ल्ड कप

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या