इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने चुनी वर्ल्ड इलेवन, बाबर आजम को बताया कोहली से 'बेहतर', विराट को कप्तानी भी नहीं दी

Adil Rashid World XI: इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने अपनी वर्ल्ड इलेवन में इयोन मोर्गन को बनाया कप्तान, कोहली और बाबर आजम को भी चुना

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 15, 2020 10:32 AM

Open in App
ठळक मुद्देआदिल राशिद ने इयोन मोर्गन को बनाया अपनी वर्ल्ड इलेवन का कप्तानराशिद ने अपनी टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा के रूप में दो भारतीयों को चुना

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम के बीच तुलना करना मुश्किल है क्योंकि दोनों ही 'विश्वस्तरीय बल्लेबाज' हैं।

आदिल राशिद ने हालांकि सीमित ओवरों के लिए बाबर आजम को विराट कोहली से ऊपर चुना, और कहा कि उनका ये चुनाव हालिया फॉर्म पर आधारित है। 

आदिल राशिद ने वर्तमान फॉर्म के आधार पर बाबर आजम को चुना कोहली से आगे

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, आदिल राशिद ने क्रीज टीवी पर बातचीत के दौरान कहा, 'आह, ये मुश्किल है। तो आपको वर्तमान फॉर्म के आधार पर चुनना है...मेरे ख्याल से मैं वर्तमान फॉर्म के आधार पर बाबर आजम को चुनूंगा...मैं कह रहा हूं कि बाबर आजम बेहतर फॉर्म में हैं, इसलिए मैंने बाबर आजम को चुना। लेकिन वे दोनों ही विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं।

भारतीय कप्तान विराट कोहली कोविड-19 महामारी की वजह से क्रिकेट जगत थमने से पहले शानदार फॉर्म में नहीं थे। इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड दौरे पर कोहली अपनी 11 पारियों में केवल 218 रन ही बना सके थे। 

कोहली के 218 रन किसी भी दौरे पर उनके सबसे कम रन है, जिसमें वह तीनों फॉर्मेट में खेले हों। इस दौरे पर भारत दो टेस्ट मैचों की सीरीज 0-2 से हार गया था, जिसमें कोहली चार पारियों में 9.50 के औसत से 38 रन ही बना सके थे।

वहीं दूसरी ओर बाबर आजम कोरोना की वजह से निलंबित हुई पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में दमदार फॉर्म में थे। बाबर ने पीएसएल में 49.29 के औसत से 345 रन बनाए थे।

राशिद ने इयोन मोर्गन को चुना अपनी वर्ल्ड इलेवन का कप्तान

हालांकि, आदिल राशिद ने इस बातचीत के दौरान जो वर्ल्ड इलेवन चुनी, उसमें विराट कोहली और बाबर आजम दोनों को चुना। राशिद ने रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को अपने ओपनर चुने जबकि कोहली और बाबर आजम को क्रमश: नंबर 3 और 4 पर रखा।

राशिद जो 2019 में वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे, ने इयोन मोर्गन को अपनी इलेवन का कप्तान चुना।

आदिल राशिद की विश्व एकादश: रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, बाबर आजम, इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, मिशेल स्टार्क, इमरान ताहिर, ट्रेंट बोल्ट, कगिसो रबादा।

टॅग्स :आदिल राशिदविराट कोहलीबाबर आजमरोहित शर्माइयोन मोर्गन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या