Video: बाउंड्री लाइन पर संतुलन बिगड़ने के बावजूद राशिद खान ने लिया कैच, देख कर हो जाएंगे हैरान

इनग्रम ने पीटर सिडल की गेंद पर शॉट मारा जिसे राशिद खान ने लॉन्ग-ऑन पर कैच किया लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया। लेकिन, इसके बाद भी सफलता पूर्वक कैच किया।

By अनुराग आनंद | Published: December 14, 2020 8:51 AM

Open in App
ठळक मुद्देराशिद खान गेंद को हवा में उछालकर बाउंड्री के पार गए और वापस आकर कैच पूरा किया।बिग बैश लीग 2020 का 5वां मैच होबार्ट हरिकेन्स और एडिलेड स्ट्राइकर के बीच खेला गया।

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में हो रहे घरेलू टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता बिग बैश लिग को दौरान का एक बेहद शानदार वीडियो सामने आया है।वीडियो में देखा जा सकता है कि  ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के राशिद खान ने बाउंड्री लाइन पर संतुलन बिगड़ने के बावजूद होबार्ट हरिकेन्स के कॉलिन इनग्रम का कैच पकड़ा। 

कुछ देर के लिए तो ऐसा लगा कि कैच लपकने के बाद राशिद खान बॉल लेकर ही बाउंड्री के पार चले गए। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ बिल्कुल बाउंड्री के पास कैच लपकने के बाद राशिद खान ने संतुलन बनाने का प्रयास किया। इसमें असफल होने के बाद उन्होंने बॉल को हवा में उछाल कर फिर बाउंड्री के इस पार आकर कैच किया।

इस तरह राशिद खान के फिल्डिंग का बेहतरीन नमूना सामने आया। दरअसल, इनग्रम ने पीटर सिडल की गेंद पर शॉट मारा जिसे राशिद ने लॉन्ग-ऑन पर कैच किया लेकिन उनका संतुलन बिगड़ गया। इसके बाद राशिद गेंद को हवा में उछालकर बाउंड्री के पार गए और वापस आकर कैच पूरा किया।

बता दें कि बिग बैश लीग 2020 का 5वां मैच होबार्ट हरिकेन्स और एडिलेड स्ट्राइकर के बीच खेला गया। इस दौरान होबार्ट हरिकेन्स के ओपनर डी आर्सी शॉर्ट ने एडिलेड स्ट्राइकर के स्टार स्पिनर राशिद खान के खिलाफ जबर्दस्त बल्लेबाजी की और 6 गेंद पर 25 रन बना डाले।

ऐसा काफी कम बार होता है जब टी-20 के नंबर पर स्पिनर राशिद खान की गेंदबाजी पर बल्लेबाज अपने अंदाज में तूफानी बल्लेबाजी कर पाता है। लेकिन आर्सी शॉर्ट ने 14वें ओवर में धमाल मचाया और लेग स्पिनर राशिद खान के ओवर में 24 रन बनाए।

होबार्ट हरिकेन्स (Hobart Hurricanes) की पारी के 14वें ओवर की पहली गेंद कॉलिन इनग्राम ने सिंगल लेकर स्ट्राइक डी आर्सी शॉर्ट को दिया। दूसरी गेंद पर शॉर्ट ने लॉग ऑन के ऊपर से छक्का जड़ दिया। वहीं, तीसरी गेंद पर भी आर्सी शॉर्ट ने मिड विकेट के ऊपर से छक्का जमाया और अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया।

टॅग्स :क्रिकेटक्रिकेट ऑस्ट्रेलियाबिग बैश लीग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या