विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर सहवाग का 'दिल को छू लेने वाला' संदेश, अश्विन ने कहा, 'आपसे बड़ा हीरो नहीं देखा'

Abhinandan returns: इंडियन एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वतन वापसी पर वीरेंद्र सहवाग ने एक शानदार संदेश शेयर करते हुए लिखा है, हमें आप पर गर्व है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 1, 2019 06:24 PM2019-03-01T18:24:30+5:302019-03-01T20:20:07+5:30

Abhinandan returns to India, Virender Sehwag shares this special message for Indian Air Force pilot Wing Commander | विंग कमांडर अभिनंदन की स्वदेश वापसी पर सहवाग का 'दिल को छू लेने वाला' संदेश, अश्विन ने कहा, 'आपसे बड़ा हीरो नहीं देखा'

सहवाग ने विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी पर शेयर किया खास संदेश (Pic Credit: Twitter/Virender Sehwag)

googleNewsNext

भारतीय एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान दो दिन तक पाकिस्तान की कैद में रहने के बाद शुक्रवार को वाघा-अटारी बॉर्डर से भारत वापस लौटेंगे। पाकिस्तान के फाइटल प्लेन के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए बुधवार को मिग-21 के पायलट अभिनंदन का प्लेन क्रैश हो गया था और उन्हें पैराशूट से पीओके में उतरना पड़ा था, जिसके बाद अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया था। 

इसके बाद से ही देश भर में अभिनंदन की सकुशल घर वापसी की मांग की जा रही थी। भारत ने पाकिस्तान से दोटूक शब्दों में अपने पायलट की सुरक्षित वतन वापसी सुनिश्चित करने को कहा था।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने गुरुवार को 'शांति की पहल' के तहत भारतीय पायलट अभिनंदन को भारत को लौटाने की घोषणा की थी। अभिनंदन की वतन वापसी को भारत की कूटनीतिक विजय के तौर पर देखा जा रहा है। 

सहवाग ने यूं किया अभिनंदन के नाम खास संदेश शेयर

हर भारतीय बहादुर अभिनंदन की स्वदेश वापसी की जश्न मना रहा है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अभिनंदन के नाम एक भावपूर्ण संदेश शेयर किया है।  

सहवाग ने अभिनंदन के नाम संदेश में लिखा है, 'हमें आप पर कितना गर्व है! आपके कौशल को सलाम और उससे भी ज्यादा आपके धैर्य और साहस को। हम आपको प्यार करते हैं और आपकी वजह से गौरवान्वित हैं।' #हमआपकोयहबतानेकेलिएतैयारहैं #WelcomeBackAbhinandan 


स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी अभिनंदन के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा, 'मैंने अपनी पूरी जिंदगी में आपसे बड़ा हीरो नहीं देखा अभिनंदन' 


अभिनंदन पाकिस्तान के कब्जे के दौरान पड़ोसी देश की सेना द्वारा उनसे हुई पूछताछ के दौरान बड़ी बहादुरी से सारे सवालों के जवाब दिए थे और अपनी पहचान और इंडियन एयरफोर्स से जु़ड़ी किसी भी जानकारी को साझा करने से इनकार कर दिया था। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में उतरने के बाद अभिनंदन को जैसे ही पता चला कि वह पाकिस्तान में हैं उन्होंने एयरफोर्स से जुड़े दस्तावेजों को फाड़कर निगल लिया और कुछ दस्तावेजों को पास ही स्थित एक तालाब में बहा दिया था, जिससे पाकिस्तानी सेना के हाथों भारतीय एयरफोर्स के बारे में कोई भी खुफिया जानकारी हाथ न लग सके।

Open in app