एबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड में तूफानी पारी से मचाया तहलका, टी20 मैच में 43 गेंदों में ठोक डाले 88 रन

AB De Villiers: दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपनी जोरदार पारी से तहलका मचाते हुए इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में ठोके 43 गेंदों में 88 रन

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 19, 2019 10:26 AM

Open in App
ठळक मुद्देएबी डिविलियर्स ने इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट किया जोरदार डेब्यूमिडिलसेक्स के लिए खेलते डिविलियर्स ने ठोके 43 गेंद में 88 रनटी20 ब्लास्ट के पहले मैच में डिविलियर्स की पारी की मदद से मिडिलसेक्स ने एसेक्स को हराया

एबी डिविलियर्स ने गुरुवार से लॉर्ड्स में शुरू हुए टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में अपनी तूफानी पारी से पुराने दिनों की याद दिला दी। इंग्लैंड में खेले जा रहे इस टी20 टूर्नामेंट में एसेक्स के खिलाफ मिडिलसेक्स के लिए खेलते हुए डिविलियर्स ने महज 43 गेंदों में 88 रन की नाबाद पारी खेल दी।  

अपनी इस तूफानी पारी से डिविलियर्स ने दिखाया कि इसी देश में कुछ दिन पहले खेले गए आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दौरान उनके देश दक्षिण अफ्रीका को किस बात की कमी खली। 

डिविलियर्स ने जोरदार पारी से मचाया तहलका

डिविलियर्स की आतिशी पारी की बदौलत मिडिलसेक्स ने जीत के लिए मिला 125 रन का लक्ष्य तीन ओवर बाकी रहते हासिल करते हुए अपने अभियान की जोरदार शुरुआत की। टी20 ब्लास्ट में अपना डेब्यू करते हुए डिविलियर्स ने अपनी पावरहिटिंग का शानदार नमूना पेश किया और अपनी जोरदार पारी में 5 चौके और 6 छक्के जड़े।

एसेक्स ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 164/6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में डिविलियर्स की तूफानी पारी की मदद से मिडिलसेक्स ने जीत का लक्ष्य 17 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

एबी डिविलियर्स की शुरुआत इस मैच में धीमी रही क्योंकि एसेक्स ने उनके खिलाफ स्पिन का इस्तेमाल किया। डिविलियर्स शुरुआती 15 गेंदों में 17 रन ही बना सके। लेकिन लय हासिल करने के बाद इस स्टाइलिश बल्लेबाज ने एसेक्स के गेंदबाजों के खिलाफ लंदन के मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। 

वर्ल्ड कप के दौरान एक मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि डिविलियर्स ने दक्षिण अफ्रीकी टीम के चयन से एक दिन पहले संन्यास से वापसी करते हुए वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा जताई थी।

हालांकि इस टूर्नामेंट के बाद डिविलियर्स ने सोशल मीडिया में बयान जारी करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं रखा था और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के साथ उनकी निजी बातचीत को खराब मंशा के साथ लीक कर दिया गया। 

टॅग्स :एबी डिविलियर्सटी20इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या