Ashes, 4th Test: लाबुशेन-स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला, पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर बनाए 170 रन

पांच मैचों की एशेज सीरीज में अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही है।

By भाषा | Published: September 5, 2019 12:02 AM2019-09-05T00:02:40+5:302019-09-05T00:03:19+5:30

4th Ashes Test: Smith in control as Australia end wet first day on 170/3 | Ashes, 4th Test: लाबुशेन-स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला, पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर बनाए 170 रन

Ashes, 4th Test: लाबुशेन-स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया को संभाला, पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट पर बनाए 170 रन

googleNewsNext
Highlightsऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेटके नुकसान पर 170 रन बना लिए थे।दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 60 रन और ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर खेल रहे थे।

मैनचेस्टर, चार सितंबर। मार्नस लाबुशेन और चक्कर आने जैसी स्थिति के बाद वापसी कर रहे स्टीव स्मिथ के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से ऑस्ट्रेलिया ने चौथे एशेज क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेटके नुकसान पर 170 रन बना लिए थे। दिन का खेल खत्म होने तक स्टीव स्मिथ 60 रन और ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर खेल रहे थे।

स्टुअर्ट ब्रॉड के दोहरे झटके से ऑस्ट्रेलिया ने 28 रन तक ही दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन लाबुशेन (67) और स्मिथ (नाबाद 60) ने तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर तीन विकेट पर 170 रन तक पहुंचाया।

लाबुशेन ने मौजूदा श्रृंखला में लगातार चौथे अर्धशतक के दौरान 128 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके मारे, लेकिन तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन की गेंद पर बोल्ड हो गए। बारिश के कारण दूसरे सत्र में सिर्फ 20 ओवर का खेल हो पाया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट पर 72 रन जोड़े। इस दौरान स्मिथ और लाबुशेन दोनों ने अर्धशतक भी पूरे किए।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मौजूदा श्रृंखला में एक बार फिर उनके सलामी बल्लेबाज नाकाम रहे। ब्रॉड ने सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर (00) और मार्कस हैरिस (13) को जल्दी पवेलियन भेजा।

इस तेज गेंदबाज ने मैच की चौथी गेंद पर ही वॉर्नर को विकेटकीपर जानी बेयरस्टो के हाथों कैच करा दिया। मौजूदा श्रृंखला में वॉर्नर पांचवीं बार ब्रॉड का शिकार बने। ब्रॉड ने इसके बाद हैरिस को पगबाधा करके ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया।

हैरिस के आउट होने के बाद स्मिथ क्रीज पर उतरे। लार्ड्स में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जोफ्रा आर्चर की गेंद स्मिथ की गर्दन पर लगी थी। उन्होंने इस पारी में 92 रन बनाए थे, लेकिन बेहोशी जैसी स्थिति के कारण दूसरी पारी में बाहर हो गए थे और आईसीसी के बेहोशी जैसी स्थिति से जुड़े नए नियमों के कारण लाबुशेन उनके विकल्प के तौर पर खेले थे।

दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज स्मिथ ने आर्चर पर चौके के साथ खाता खोला। उन्होंने इसके बाद बेन स्टोक्स पर भी चौका जड़ा। स्टोक्स ने लाबुशेन के खिलाफ पगबाधा की विश्वसनीय अपील की, लेकिन अंपायर मराइस इरासमस ने उन्हें नॉट आउट करार दिया। इंग्लैंड ने डीआरएस का सहारा लिया, लेकिन अंपायर काल के कारण लाबुशेन नाबाद रहे।
(भाषा से इनपुट के साथ)

Open in app