रेप के आरोप पर नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने खुद को बताया निर्दोष, CPL छोड़ करेंगे वतन वापसी

खुद को निर्दोष बताते हुए नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने कहा कि मैंने सीपीएल से छुट्टी लेने और कुछ दिनों के भीतर अपने देश वापस जाने का फैसला किया है। मैं इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। आशा है कि कानून सभी के लिए समान कार्य करेगा।

By मनाली रस्तोगी | Published: September 9, 2022 11:13 AM2022-09-09T11:13:01+5:302022-09-09T11:15:34+5:30

Nepali cricketer Sandeep Lamichhane quits Caribbean Premier League calls himself innocent | रेप के आरोप पर नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने खुद को बताया निर्दोष, CPL छोड़ करेंगे वतन वापसी

रेप के आरोप पर नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने खुद को बताया निर्दोष, CPL छोड़ करेंगे वतन वापसी

googleNewsNext
Highlightsनेपाल क्रिकेट संघ ने 17 वर्षीय लड़की द्वारा दायर बलात्कार के मामले में आरोपी होने के कारण लामिछाने को निलंबित कर दिया।लड़की ने शिकायत में उल्लेख किया है कि क्रिकेटर ने काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार किया था।लामिछाने इस समय वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका तल्लावाह की टीम के साथ खेल रहे हैं। 

नई दिल्ली: नेपाली राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान संदीप लामिछाने ने सोशल मीडिया पर अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया। लामिछाने का ये बयान नेपाल पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज बलात्कार की शिकायत की जांच शुरू करने के एक दिन बाद सामने आया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपने देश लौट आएंगे और मौजूदा कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) से छुट्टी लेंगे। 

बता दें कि सीपीएल कैरेबियन में चल रहा एक वार्षिक टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट है। वहीं, संदीप लामिछाने ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा, "मैं निर्दोष हूं। मैंने सीपीएल से छुट्टी लेने और कुछ दिनों के भीतर अपने देश वापस जाने का फैसला किया है। मैं इन सभी निराधार आरोपों का सामना करने के लिए तैयार हूं। आशा है कि कानून सभी के लिए समान कार्य करेगा।"

नेपाल क्रिकेट संघ (CAN) ने हाल ही में 17 वर्षीय लड़की द्वारा दायर बलात्कार के मामले में आरोपी होने के कारण लामिछाने को निलंबित कर दिया। लड़की ने शिकायत में उल्लेख किया है कि क्रिकेटर ने काठमांडू के एक होटल के कमरे में उसके साथ बलात्कार किया था। उसने कहा कि लमिछाने 21 अगस्त को उसे काठमांडू और भक्तपुर के विभिन्न स्थानों पर ले गया और उसी दिन होटल में उसके साथ बलात्कार किया।

पुलिस सर्किल गौशाला में दर्ज शिकायत के आधार पर काठमांडू कोर्ट ने क्रिकेटर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। पुलिस ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और होटल के सीसीटीवी फुटेज सहित मामले में सभी प्रासंगिक सबूत हासिल कर रहे हैं। लामिछाने इस समय वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग में जमैका तल्लावाह की टीम के साथ खेल रहे हैं। 

संदीप लामिछाने का पहला अंतरराष्ट्रीय ब्रेक 2018 में आया जब वह दिल्ली कैपिटल फ्रैंचाइजी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले पहले नेपाली क्रिकेटर बने थे। बताते चलें कि आईपीएल 2019 में संदीप लामिछाने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेल चुके हैं। क्रिकेटर ने हालांकि शुक्रवार को घोषणा की कि वह सीपीएल छोड़कर अपने देश लौट आएंगे। 

Open in app