MI vs SRH: मुंबई इंडियंस के पास प्लेऑफ में जाने का आखिरी मौका, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

सनराइजर्स हैदराबाद 13 में से 9 मुकाबले हारकर पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है और ऐसे में टीमें कई गुना खतरनाक हो जाती हैं। गुजरात टाइटन्स, फिर चेन्नई सुपर किंग्स और केकेआर को हराकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है। प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए मुंबई इंडियंस के पास आज आखिरी मौका है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 21, 2023 01:14 PM2023-05-21T13:14:59+5:302023-05-21T13:16:39+5:30

Mumbai Indians have last chance to go to the playoffs MI vs SRH ipl 2023 | MI vs SRH: मुंबई इंडियंस के पास प्लेऑफ में जाने का आखिरी मौका, जानिए संभावित प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

मुंबई इंडियंस के पास प्लेऑफ में जाने का आखिरी मौका

googleNewsNext
Highlightsप्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए मुंबई इंडियंस के पास आज आखिरी मौका सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होगा मुकाबलासनराइजर्स हैदराबाद 13 में से 9 मुकाबले हारकर पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है

MI vs SRH: आईपीएल 2023 प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए मुंबई इंडियंस के पास आज आखिरी मौका है।  सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दोपहर 3.30 बजे से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला मुकाबला मुबई की किस्मत तय करेगा। एमआई को न केवल सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि एसआरएच को बड़े अंतर से हराना होगा ताकि टीम का रनरेट बेहतर किया जा सके।

सनराइजर्स हैदराबाद 13 में से 9 मुकाबले हारकर पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। उसके पास खोने के लिए कुछ नहीं है और ऐसे में टीमें कई गुना खतरनाक हो जाती हैं। गुजरात टाइटन्स, फिर चेन्नई सुपर किंग्स और केकेआर को हराकर लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है।  मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में 13 में से सात मैच जीते हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबद ने 13 में से केवल चार मैच में जीत हासिल की है। 

हेड टू हेड

आईपीएल में दोनों टीमें अब तक 20 बार एक-दूसरे का सामना कर चुकी हैं। मुंबई इंडियंस ने 11 मैच जीते हैं, जबकि शेष 9 मुकाबले सनराइजर्स हैदराबाद ने जीते हैं। मुंबई इंडियंस ने इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना पहला मैच जीता था। आईपीएल 2023 ये दूसरी बार  होगा जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी।

पिच और मौसम का हाल

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बल्ले और गेंद के बीच हमेशा रोचक जंग होती है। ये मैदान मुंबई का होम ग्राउंड है इसलिए रोहित की टीम का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तेज गेंदबाजों ने पिछले तीन वर्षों में 69% विकेट लिए हैं, जबकि शेष 31% विकेट स्पिनर्स के खाते में गए हैं। मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच के दौरान बारिश होने की जरा भी संभावना नहीं है। 

इन खिलाड़ियों पर नजर होगी

मुंबई के लिए ये करो या मरो का मैच है इसलिए रोहित, ईशान को शानदार शुरुआत देनी होगी। शीर्ष चार में जगह बनाने के लिए उसे सूर्यकुमार यादव और पीयूष चावला से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। वहीं अपना आखिरी मुकाबला जीतकर एसआरएच भी सम्मार के साथ सीजन का अंत करना चाहेगी। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन निराशाजनक प्रदर्शन किया है इसलिए आखिरी मैच में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

मुंबई इंडियंस (MI): रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वढेरा, टिम डेविड, ऋतिक शौकीन, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडोर्फ, आकाश मधवाल

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH): अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, अब्दुल समद, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार, नितीश रेड्डी

Open in app