मोहम्मद शमी को 'इस वजह' से इस साल भी नहीं मिल पाएगा अर्जुन अवॉर्ड, हसीन जहां से है कनेक्शन!

Mohammed Shami: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज का नाम बीसीसीआई द्वारा अर्जुन अवॉर्ड के लिए नहीं भेजने की अटकलें हैं, जानिए आखिर क्या है इसकी वजह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 14, 2020 04:17 PM2020-05-14T16:17:47+5:302020-05-14T16:17:47+5:30

Mohammed Shami not to get Arjuna award this year too, Know the reason | मोहम्मद शमी को 'इस वजह' से इस साल भी नहीं मिल पाएगा अर्जुन अवॉर्ड, हसीन जहां से है कनेक्शन!

शमी की पत्नी हसीन जहां ने 2018 में उनके खिलाफ दहेज उत्पीड़न समेत कई आरोपों में केस दर्ज कराए थे (File Photo)

googleNewsNext
Highlightsबीसीसीआई इस साल अर्जुन अवॉर्ड के लिए जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन के नाम भेज सकती हैबीसीसीआई ने पिछले साल भेजा था शमी का नाम, पर हसीन जहां केस की वजह से नहीं मिला पुरस्कार

बीसीसीआई इस साल के अर्जुन अवॉर्ड के लिए स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ओपनर शिखर धवन को नामित कर सकती है। पिछले साल भी बीसीसीआई ने बुमराह को नॉमिनेट किया था, लेकिन वह वरिष्ठता के मामले में रवींद्र जडेजा से पिछड़ गए थे और इस स्टार ऑलराउंडर को 2019 में अर्जुन अवॉर्ड के लिए चुना गया था। 

इसका मतलब है कि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इस साल भी अर्जुन अवॉर्ड से वंचित रहेंगे। बीसीसीआई ने पिछले साल पुरुष वर्ग में बुमराह और जडेजा के साथ ही शमी का नाम भी भेजा था। लेकिन बुमराह जहां इस पुरस्कार के लिए जरूरी इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन साल पूरा न करने की वजह से चूक गए थे

शमी को फिर नहीं मिल पाएगा अर्जुन अवॉर्ड!

वहीं शमी के नाम पर उनकी पत्नी के साथ जारी अनबन और उनके ऊपर पुलिस और कोर्ट में मामला ले जाए जाने की वजह से ही विचार नहीं किया गया था। 

शमी के खिलाफ 2018 में उनकी पत्नी ने दूसरी महिलाओं से संबंध रखने से लेकर मैच फिक्सिंग, यौन उत्पीड़न से लेकर दहेज उत्पीड़न तक के आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराए थे। 

अर्जुन अवॉर्ड के नियमों के अनुसार इसका विजेता वही खिलाड़ी हो सकता है, जिसके खिलाफ पुलिस में कोई मामला न चल रहा हो। लेकिन शमी के खिलाफ हसीन जहां द्वारा दर्ज मामले अभी भी चल रहे हैं, ऐसे में इस साल भी उन्हें अर्जुन अवॉर्ड नहीं मिल पाएगा। 

शमी और हसीन जहां इस विवाद के बाद से अलग रहते हैं। इन दोनों की एक बेटी है जो हसीन जहां के साथ रहती है। 

वहीं 2016 में टीम इंडिया के लिए अपना टी20 और वनडे डेब्यू करने वाले बुमराह ने 2018 में टेस्ट में डेब्यू किया था। अब दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार बुमराह अब तक 64 वनड में 104 और 14 टेस्ट में 68 विकेट लिए हैं।

बीसीसीआई बुमराह के अलावा सीमित ओवरों के क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले ओपनर शिखर धवन का नाम भी अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेज सकती है।

Open in app