IPL में खेलेंगे या नहीं मोहम्मद शमी, इस 'जांच रिपोर्ट' से होगा फैसला

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी के आईपीएल खेलने पर फैसला इस लीग के शुरू होने से पहले होगा

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 16, 2018 01:52 PM2018-03-16T13:52:23+5:302018-03-16T13:52:23+5:30

Mohammed Shami IPL future will be decided after COA report, Says IPL chief Rajeev Shukla | IPL में खेलेंगे या नहीं मोहम्मद शमी, इस 'जांच रिपोर्ट' से होगा फैसला

मोहम्मद शमी के आईपीएल भविष्य पर फैसला सीओए रिपोर्ट के बाद होगा

googleNewsNext

विवादों में घिरे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के आईपीएल में खेलने या न खेलने का फैसला एंटी-करप्शन यूनिट (ACU) द्वारा उनके खिलाफ जारी कथित मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही किया जाएगा। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा है कि शमी के आईपीएल भविष्य पर फैसला सीओए की रिपोर्ट आने के बाद किया जाएगी।

शमी के भविष्य पर फैसला सीओओ की जांच रिपोर्ट के बाद

सीओओ प्रमुख विनोद राय ने बीसीसीआई की एंटी-करप्शन यूनिट (ACU) प्रमुख नीरज कुमार से शमी के खिलाफ उनकी पत्नी द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं। शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी पर इंग्लैंड के बिजनेसमैन मोहम्मद भाई के कहने पर अलिस्बा नामक पाकिस्तानी से पैसे लेने का आरोप लगाते हुए मैच फिक्सिंग में शामिल होने की आशंका जताई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि शमी के आईपीएल भविष्य पर फैसला सीओए की रिपोर्ट आने के बाद लिया जाएगा और ACU की जांच रिपोर्ट के बाद ही शमी पर फैसला लिया जाएगा। (पढ़ें: मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ीं, COA ने दिए मैच फिक्सिंग आरोपों की जांच के आदेश)

गुरुवार को शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी के खिलाफ चल रही कथित मैच फिक्सिंग की जांच के मामले में सीओए विनोद राय को अपनी शिकायतों से जुड़े दस्तावेज सौंपे थे। (पढ़ें: बढ़ी मोहम्मद शमी की मुश्किलें, पत्नी ने बीसीसीआई को भेजी शिकायत की कॉपी)

इस बीच आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने कहा है कि वह शमी के खेलने ये न खेलने का फैसला उनके हाथ में नहीं लेकिन वह मामले पर पूरी नजर रख रहा है। डेयरडेविल्स ने कहा है कि इस मामले में ACU की जांच रिपोर्ट आने के बाद जो फैसला बीसीसीआई लेगी वही आखिरी होगा।

पिछले हफ्ते पत्नी हसीन जहां ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के आरोप लगाते हुए शमी पर मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना के लिए कई धाराओं में केस दर्ज कराया था।

Open in app