विवाद से मोहम्मद शमी को हो सकता है बड़ा नुकसान, गंवाएंगे इतने करोड़ रुपये!

Mohammed Shami: ताजा विवाद से मोहम्मद शमी को कई करोड़ का नुकसान हो सकता है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 11, 2018 02:48 PM2018-03-11T14:48:19+5:302018-03-11T14:50:47+5:30

Mohammed Shami could lose heavy amount due to controversy | विवाद से मोहम्मद शमी को हो सकता है बड़ा नुकसान, गंवाएंगे इतने करोड़ रुपये!

मोहम्मद शमी

googleNewsNext

पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद विवादों में घिरे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के करियर पर खतरा मंडराने लगा है। पत्नी हसीन जहां ने शमी पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के साथ-साथ खिलाफ मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना के आरोपों के साथ कोलकाता पुलिस में उनके खिलाफ आईपीसी की  कई धाराओं के तहत मामले दर्ज कराए हैं। पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए केस और इस विवाद से मोहम्मद शमी के करियर को निश्चित तौर पर एक बड़ा झटका लगा है। साथ ही उन्हें आर्थिक तौर पर भी इसके गंभीर नुकसान उठाने पड़ सकते हैं।

ताजा विवाद से शमी को होगा कई करोड़ का नुकसान!

इन आरोपों के बाद एक ओर जहां बीसीसीआई ने शमी के सालाना करार को रोक दिया है, तो वहीं आईपीएल की उनकी फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी उनके भविष्य पर विचार के संकेत दिए हैं। माना जा रहा है कि इस ताजा विवाद से शमी को कई करोड़ रुपये का नुकसान हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट्स में खेलते हैं, ऐसे में उन्हें बीसीसीआई के नए ग्रेडिंग सिस्टम के तहत A+ ग्रेड मिलने की संभावना थी। इस ग्रेड के खिलाड़ियों के बीसीसीआई से सालाना 7 करोड़ रुपये मिलेंगे। (पढ़ें: हसीन जहां ने फिर लगाए शमी पर गंभीर आरोप, कहा- 'मोबाइल नहीं हाथ लगता तो शमी दे चुके होते तलाक')

अगर शमी इस ग्रेड में न भी आ पाते तो उनका A ग्रेड में आना लगभग तय था, इस ग्रेड के क्रिकेटर को सालाना 5 करोड़ रुपये मिलते हैं। शमी का ग्रेड अभी बी था, जिसके तहत उन्हें बीसीसीआई से सालाना 1 करोड़ रुपये मिलते थे। लेकिन अब बीसीसीआई ने बी ग्रेड के खिलाड़ियों का सालाना करार बढ़ाकर 3 करोड़ रुपये कर दिया है। यानी इस विवाद से शमी को कम से कम 3 करोड़ रुपये का नुकसान तो हुआ ही है।  (पढ़ें: मोहम्मद शमी की पत्नी के पहले पति आए सामने, कहा- बहुत महत्वाकांक्षी हैं हसीन जहां)

वहीं इस विवाद की वजह से शमी के आईपीएल में खेलने को लेकर भी संशय के बादल मंडराने लगे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स ने कहा है कि वह इस मुद्दे पर नजर रख रही है और शमी के खेलने पर फैसला बीसीसीआई के निर्देशों के बाद ही उठाएगा। दिल्ली ने इस साल की आईपीएल नीलामी में शमी को राइट टू मैच कार्ड के जरिए 3 करोड़ रुपये में खरीदा है। अगर शमी आईपीएल से भी बाहर होते हैं तो उन्हें दिल्ली से मिलने वाले 3 करोड़ रुपये का भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। (पढ़ें: मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ीं, IPL खेलने पर भी मंडराए संकट के बादल!)

यानी अगर देखें तो शमी को इस विवाद की वजह से करीब 7-8 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ सकता है। लेकिन शमी के अब सबसे बड़ी चुनौती इस विवाद से बाहर निकलकर फिर से टीम इंडिया में जगह बनाने और अपने करियर को दोबारा पटरी पर लाने पर होगी।  (पढ़ें: मोहम्मद शमी पर रेप से लेकर जान से मारने की कोशिश का आरोप, इन 7 धाराओं के तहत FIR दर्ज)        

Open in app