मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ीं, IPL खेलने पर भी मंडराए संकट के बादल!

Mohammed Shami: शमी के इस साल आईपीएल खेलने पर भी आशंका के बादल मंडराने लगे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 10, 2018 10:02 AM2018-03-10T10:02:53+5:302018-03-10T10:02:53+5:30

Mohammed Shami IPL participation, Delhi Daredevils and BCCI to take decision soon | मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ीं, IPL खेलने पर भी मंडराए संकट के बादल!

मोहम्मद शमी आईपीएल

googleNewsNext

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के इस साल के आईपीएल में खेलने पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दिल्ली डेयरडेविल्स ने कहा है कि वह इस मामले पर नजर रख रही है और बीसीसीआई से मिलने वाले निर्देशों के अनुसार ही इस मुद्दे पर फैसला लेगी। शमी के खिलाफ उनकी पत्नी हसीन जहां द्वारा घरेलू हिंसा और जान से मारने की कोशिश जैसे गंभीर आरोपों के तहत कोलकाता पुलिस में एफआईआर दर्ज कराया है। 

इसके बाद शमी के आईपीएल में खेलने या न खेलने को लेकर बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी बैठक करने वाले हैं। इससे पहले बीसीसीआई ने इस विवाद को देखते हुए शमी को अपनी सालाना करार लिस्ट में शामिल नहीं किया था।     

दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने कहा है कि फ्रेंचाइजी ने अभी शमी के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया है क्योंकि वह बीसीसीआई से मिलने वाले निर्देशों का इंतजार कर रही है। उन्होंने कहा, 'दिल्ली डेयरडेविल्स मैनेजमेंट इस मामले में एकतरफा निर्णय नहीं ले सकता है। आईपीएल में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों के त्रिपक्षीय करार होता है, जिसमें फ्रेंचाइजी, बीसीसीआई और खिलाड़ी शामिल होते हैं। हां, हम संवेदनशील मामले से पूरी तरह अवगत हैं और इस मामले में बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों से चर्चा कर रहे हैं। इसमें किसी खिलाड़ी द्वारा खेल की बदनामी किए जाने की भी धारा है, लेकिन इसकी व्याख्या वकील ही कर सकते हैं।'  (पढ़ें: मोहम्मद शमी पर रेप से लेकर जान से मारने की कोशिश का आरोप, इन 7 धाराओं के तहत FIR दर्ज)

माना जा रहा है कि शमी के मामले की चर्चा बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी, ट्रेजरर अनिरुद्ध चौधरी और सीईओ और राहुल जौहरी मुंबई में 12 मार्च को होने वाली कैप्टंस कॉनक्लेव के दौरान हो सकती है।

इससे पहले बुधवार को हसीन जहां ने अपने पति मोहम्मद शमी पर उनको प्रताड़ित करने और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के आरोप लगाए थे। जहां ने फेसबुक पर शमी की कई महिलाओं के साथ हुए कथित चैट, महिलाओं की तस्वीरें और उनके फोन नंबर शेयर करते हुए आरोप लगाया था कि शमी और उनके परिवारवालों ने उनका 'शोषण' किया और जान से 'मारने की कोशिश' की। हसीन ने शमी के खिलाफ एफआईआर के साथ-साथ उनके भाई के खिलाफ भी रेप के आरोपों के तहत मामला दर्ज कराया है।

शमी और हसीन जहां की शादी अप्रैल 2014 में हुई  थी और इन दोनों की एक ढाई साल की बेटी है।

Open in app