MI vs CSK: पहले बॉलिंग करेगी चेन्नई सुपर किंग्स, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स नहीं खेल रहे हैं, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई को अपने पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में मुंबई घर में वापसी करना चाहेगी। आईपीएल में चेन्नई और मुंबई की टीमें ब तक कुल 34 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से 20 मैच मुंबई और 14 मैच चेन्नई ने जीते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 8, 2023 07:16 PM2023-04-08T19:16:05+5:302023-04-08T19:19:02+5:30

MI vs CSK: Chennai Super Kings will bowl first, Joffra Archer and Ben Stokes are not playing | MI vs CSK: पहले बॉलिंग करेगी चेन्नई सुपर किंग्स, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स नहीं खेल रहे हैं, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11

टॉस जीतकर धोनी ने कहा कि उनकी टीम पहले गेंदबाजी करेगी

googleNewsNext
Highlightsटॉस जीतकर धोनी ने कहा कि उनकी टीम पहले गेंदबाजी करेगी मुंबई सीजन का दूसरा मैच खेलने उतरेगीवानखेड़े स्टेडियम की पिच पर बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं

MI vs CSK: आईपीएल में आज चेन्नई और मुंबई की टीमें आमने-सामने हैं। वानखेड़े में होने वाले इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। मुंबई इंडियंस पहले बल्लेबाजी करेगी। मुंबई इंडियंस के लिए जोफ्रा आर्चर और सीएसके के लिए बेन स्टोक्स नहीं खेल रहे हैं। मुंबई इंडियंस अपना शुरुआती मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स के हाथों हार चुकी है। जबकि चेन्नई का यह तीसरा मुकाबला है। सीएसके एक मैच जीत चुकी है।

आज के मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर भी सबकी नजरें होगी। क्योंकि सूर्या लंबे वक्त से फॉर्म में नहीं हैं। ऐसे में उनसे अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। लीग की सबसे सफल टीमों की भिड़ंत को आईपीएल का 'एल क्लासिको' भी कहा जाता है। इस मुकाबले पर सबकी नजरें हैं।

क्या है हेड टू हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में चेन्नई और मुंबई की टीमें ब तक कुल 34 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से 20 मैच मुंबई और 14 मैच चेन्नई ने जीते हैं। वहीं, मुंबई के वानखेड़े में दोनों टीमें 10 बार भिड़ चुकी हैं। सात मुकाबले मुंबई और तीन मैच चेन्नई ने जीते। पिछले 5 मुकाबलों में मुंबई का पलड़ा भारी रहा है। मुंबई ने तीन और सीएसके ने दो मैच जीते हैं।

 मुंबई को अपने पहले मैच में आरसीबी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, ऐसे में मुंबई घर में वापसी करना चाहेगी।  सूर्या को अगर बड़ी पारी खेलना है तो फिर उन्हें रवींद्र जडेजा से भी संभलकर रहना होगा। क्योंकि जडेजा ने सूर्या को तीन बार आउट किया है। इसके अलावा रोहित शर्मा, ईशान किशन और खुद चेन्नई के कप्तान धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर सबकी निगाहें होंगीं।

कैसी ही वानखेड़े की पिच?

वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर बड़े स्कोर देखने को मिलते हैं। वानखेड़े स्टेडियम की पिच लाल मिट्टी से बनी है। आईपीएल में इस पिच पर औसत स्कोर 180 रन है। इस मैदान में कप्तान लक्ष्य का पीछा करना पसंद करते हैं।  मुंबई सीजन का दूसरा मैच खेलने उतरेगी और साथ ही खाता खोना चाहेगी तो धोनी एंड कंपनी तीसरा मैच खेलेगी और अपने जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

मुंबई इंडियंस (प्लेइंग इलेवन):

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, ट्रिस्टन स्टब्स, अरशद खान, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

चेन्नई सुपर किंग्स (प्लेइंग इलेवन):

डेवोन कॉनवे, रुतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर/कप्तान), शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, दीपक चाहर, मिशेल सेंटनर, सिसंडा मगाला, तुषार देशपांडे।

Open in app