मलिंगा की एक साल बाद हुई श्रीलंकाई टीम में वापसी, एशिया कप के लिए इन 16 खिलाड़ियों को मिला मौका

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की एक साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। मलिंगा को एशिया कप के लिए श्रीलंकाई टीम में जगह मिली है।

By सुमित राय | Published: September 1, 2018 08:09 PM2018-09-01T20:09:26+5:302018-09-01T20:09:26+5:30

Lasith Malinga Returns in Sri Lanka's Squad for Asia Cup Squad | मलिंगा की एक साल बाद हुई श्रीलंकाई टीम में वापसी, एशिया कप के लिए इन 16 खिलाड़ियों को मिला मौका

मलिंगा ने अपना आखिरी वनडे मैच में सितंबर 2017 में भारत के खिलाफ खेला था।

googleNewsNext

कोलंबो, 1 सितम्बर। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की एक साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है। मलिंगा को एशिया कप के लिए श्रीलंकाई टीम में जगह मिली है। मलिंगा के अलावा दिनेश दांडीमल को भी टीम में जगह दी गई है, जो बैन के कारण पिछले छह मैच नहीं खेल पाए थे। इसके अलावा रेप मामले में छह मैचों के लिए बैन किए गए दानुष्का गुणातिलाका को भी 16 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि 35 साल के मलिंगा ने अपना आखिरी वनडे मैच में सितंबर 2017 में भारत के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह घुटने की चोट और फिटनेस के कारण वनडे टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। वहीं दानुष्का गुणातिलाका के दोस्त पर टीम होटल में रेप का आरोप लगने के बाद छह मैचों के लिए बैन किया गया था।

श्रीलंकाई टीम को एशिया कप में अपना पहला मैच 15 सितंबर को दुबई में बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। श्रीलंकाई टीम की कमान एंजेलो मैथ्यूज के हाथों में होगी। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में टीम का हिस्सा रहे निरोशन डिकवेला, लाहिरू कुमारा, प्रबोथ जयसूर्या और शेहान जयसूर्या टीम में जगह बनाने में विफल रहे हैं।

विराट की जगह रोहित शर्मा को टीम इंडिया की कमान

इससे पहले शनिवार को ही एशिया कप के लिए भारतीय टीम की भी घोषणा की गई। इसमें टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को कप्तानी सौंपी गई हैं। वहीं, चोट से जूझ रहे भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। नए चेहरे के तौर पर खलील अहमद को जगह दी गई है।

भारत समेत ये टीमें भी लेंगी टूर्नामेंट में हिस्सा

बता दें कि एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से होना है। इसमें भारत के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान और क्वॉलिफाइंग टूर्नामेंट से आने वाली एक अन्य एशियाई टीम भी हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान का भी मैच होना है जो 19 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा।

एशिया कप के लिए श्रीलंकाई टीम

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, उपुल थरंगा, दिनेश चांडीमल, दानुष्का गुणातिलाका, थिसारा परेरा, दासुन शनाका, धनंजय डी सिल्वा, अकिला धनंजय, दिलरूवान परेरा, अमिला अपोंसो, कसुन रजीता, सुरंगा लकमल, दुष्मंता चमीरा, लसिथ मलिंगा।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), केएल राहुल, अंबाती रायुडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद।

Open in app