वीडियो: गेंदबाज ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, बल्लेबाज भी देख रह गया हैरान, फिर थर्ड अंपायर ने दिया नॉटआउट

New Zealand vs Bangladesh, 2nd ODI: ऑन फील्ड अंपायर के सॉफ्ट सिग्नल के बाद थर्ड अंपायर ने बल्लेबाज के पक्ष में फैसला सुनाया। जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस तेज हो गई है।

By अमित कुमार | Published: March 23, 2021 05:22 PM2021-03-23T17:22:01+5:302021-03-23T17:22:01+5:30

Kyle Jamieson seemingly completes stunning catch but third umpire overrules watch video | वीडियो: गेंदबाज ने पकड़ा अविश्वसनीय कैच, बल्लेबाज भी देख रह गया हैरान, फिर थर्ड अंपायर ने दिया नॉटआउट

(फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

googleNewsNext
Highlightsबांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 271 रन बनाये। न्यूजीलैंड की ओर से मिचेल सेंटनर ने दो विकेट झटके।इससे पहले सीरीज का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड ने जीत लिया था।

NZ vs BAN, 2nd ODI, Bangladesh tour of New Zealand, 2021: बांग्लादेश के खिलाफ न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे मैच में जीत हासिल की। न्यूजीलैंड ने इस मैच को पांच विकेट से अपने नाम किया। दूसरे मैच के दौरान मैदान पर कुछ ऐसा देखने को मिला जिसे देख हर कोई हैरान गया। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन के कैच लेने के बाद सॉफ्ट सिग्नल को लेकर एक बार फिर विवाद देखने को मिला। इससे पहले भारत-इंग्लैंड टी-20 मैच के दौरान भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला था। 

दरअसल, जैमीसन ने अपनी ही गेंदबाजी के दौरान कैच पकड़ा जिसे थर्ड अंपयार द्वारा नॉटआउट करार दिया गया। दिलचस्प बात यह है कि ऑन-फील्ड अंपायर द्वारा इसे आउट दिया गया था।  थर्ड अंपायर के अनुसार काइल जैमीसन गेंद को पकड़ते समय संतुलन बनाने में नाकाम रहे थे। कप्तान तमीम इकबाल और मध्यक्रम के बल्लेबाज मोहम्मद मिथुन की अर्धशतकीय पारियों से बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 271 रन बनाये। 

तमीम इकबाल ने खेली कप्तानी पारी

तमीम ने ‘कॉट एंड बोल्ड’ के फैसले में जीवनदान पाने के बाद वनडे में अपना 50वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने 108 गेंदों पर 78 रन बनाये जिसमें 11 चौके शामिल हैं। मिथुन ने 57 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 73 रन की पारी खेली। यह उनका वनडे में छठा अर्धशतक है। इन दोनों के अलावा मुशफिकुर रहीम ने 34 और सौम्या सरकार ने 32 रन का योगदान दिया जिससे बांग्लादेश पहले मैच की तुलना में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहा। 

पहले मैच में बांग्लादेश को मिली थी हार

पहले मैच में उसकी टीम 131 रन ही बन पायी थी और आठ विकेट से हार गयी थी। न्यूजीलैंड की तरफ से मिशेल सैंटनर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 51 रन देकर दो विकेट लिये। तमीम जब 34 रन पर खेल रहे थे तो 15वें ओवर में उन्होंने तेज गेंदबाज काइल जेमीसन को वापस कैच थमा दिया था। जेमीसन कैच लेने के प्रयास में गिर गये और उनका हाथ नीचे जमीन से लग गया। मैदानी अंपायर ने तमीम को आउट दे दिया लेकिन बल्लेबाज ने रेफरल लिया और तीसरे अंपायर ने कई कोण से जांच करने के बाद फैसला दिया कि जेमीसन का गेंद पर पूरा नियंत्रण नहीं था। 

Open in app