टी20 वर्ल्ड कप: आयरलैंड के जोशुआ लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, इस विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने

न्यूजीलैंड के खिलाफ आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने हैट्रिक विकेट लेने का कारनामा किया। वह इस वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

By विनीत कुमार | Published: November 4, 2022 01:01 PM2022-11-04T13:01:08+5:302022-11-04T13:11:08+5:30

Joshua Little becomes second player to taje hattrick in T20 World Cup 2022 | टी20 वर्ल्ड कप: आयरलैंड के जोशुआ लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रचा इतिहास, इस विश्व कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने

आयरलैंड के जोशुआ लिटिल ने लिया हैट्रिक विकेट (फोटो- स्क्रिन ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsआईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2022 में हैट्रिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने आयरलैंड के जोशुआ लिटिल।लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में केन विलियम्सन, जेम्स निशम और मिसेल सैंटनर का विकेट लेकर इतिहास रचा।लिटिल टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले आयरलैंड के दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं।

ऐडिलेड: आयरलैंड के जोशुआ लिटिल ने इतिहास रच दिया है। वह ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2022 में हैट्रिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही वह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले आयरलैंड के दूसरे खिलाड़ी भी बन गए हैं। इससे पहले आयरलैंड के कर्टिस कैम्फर ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने का कारनामा किया था। लिटिल ने हैट्रिक लेने का कारनामा शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में किया।

न्यूजीलैंड टीम सेमीफाइनल में पहुंची

आयरलैंड की टीम को इस मुकाबले में 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 185 रन बनाए थे। जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन ही बना सकी। इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

बहरहाल, आयरलैंड के तेज गेंदबाज लिटिल ने हैट्रिक के दौरान केन विलियम्सन, जेम्स निशम और मिसेल सैंटनर के विकेट चटकाकर तहलका मचा दिया। यह कारनामा न्यूजीलैंड की पारी के 19वें ओवर में हुआ। इससे पहले इसी वर्ल्ड कप में यूएई के कार्तिक मयप्पन ने भी हैट्रिक लेने का कारनामा पिछले महीने किया था।

लिटिल की इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत आयरलैंड की टीम न्यूजीलैंड को 185 पर रोकने में कामयाब रही। एक समय कीवी टीम 200 रनों को पार करती नजर आ रही थी। न्यूजीलैंड की ओर से विलियमसन ने टूर्नामेंट में पहली बार सौ से अधिक के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। फॉर्म में लौटे केन विलियमसन ने 35 गेंद में 61 रन बनाए।

विलियम्सन ने अपनी पारी में पांच चौक और तीन छक्के लगाये। सलामी बल्लेबाज फिन एलेन ने 18 गेंद में 32, ग्लेन फिलिप्स ने नौ गेंद में 17 और डेरिल मिशेल ने 21 गेंद में नाबाद 31 रन की पारी खेली। 

लिटिल की शानदार हैट्रिक ने लगाया न्यूजीलैंड पर ब्रेक

बायें हाथ के तेज गेंदबाज लिटिल ने न्यूजीलैंड की रनगति पर डैथ ओवरों में अंकुश लगाया। उन्होंने 19वें ओवर में विलियमसन, जिम्मी नीशाम और मिशेल सेंटनेर के विकेट लगातार तीन गेंदों पर लिये । विलियमसन बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में डीप में कैच दे बैठे जबकि नीशाम और सेंटनेर पगबाधा आउट हुए। देखें वीडियो...

इससे पहले यूएई के कार्तिक ने श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में हैट्रिक का कारनामा किया था। न्यूजीलैंड की पारी का सबसे बड़ा आकर्षण विलियमसन का फॉर्म में लौटना रहा। शुरूआत में संघर्ष करने के बाद उन्होंने खुलकर खेला। उन्होंने तेज गेंदबाज बैरी मैकार्थी को डीप मिडविकेट पर छक्का जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया। दो गेंद बाद उन्होंने उसी जगह पर दूसरा छक्का लगाया। वह 19वें ओवर में इसी तरह का शॉट फिर खेलने के प्रयास में कैच दे बैठे।

Open in app