Jasprit Bumrah pulls out of 4th Test against England due to 'personal reasons | IND vs ENG, 4th Test: जसप्रीत बुमराह निर्णायक मुकाबले से बाहर, निजी कारणों के चलते नाम लिया वापस
जसप्रीत बुमराह भारत के लिए अब तक 19 टेस्ट मैच खेल चुके हैं।

Highlightsभारत ने 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में बना रखी 2-1 से लीड।जसप्रीत बुमराह ने चौथे टेस्ट से नाम वापस लिया।जसप्रीत बुमराह निजी कारणों के चलते निर्णायक मुकाबले से हटे।

IND vs ENG, 4th Test: तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। बुमराह ने निजी कारणों के चलते निर्णायक टेस्ट से नाम वापस लेने के लिए अनुरोध किया था, जिसे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्वीकार कर लिया है।

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट में झटके 4 विकेट

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 4 विकेट झटके थे। इसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट से ड्रॉप किया गया। तीसरे मुकाबले में बुमराह को पहली पारी में ही महज 6 ओवर सौंपे गए, जिसमें वह विकेट नहीं झटक सके।

बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक विज्ञप्ति में कहा ,‘‘जसप्रीत बुमराह ने अनुरोध किया था कि निजी कारणों से वह चौथा टेस्ट नहीं खेल पायेंगे। उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया है और वह चयन के लिये उपलब्ध नहीं हैं।’’

भारत सीरीज में बना चुका 1-0 से लीड

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। इसी के साथ 4 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 से लीड हासिल कर ली है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला इसी मैदान पर 4-8 मार्च के बीच खेला जाएगा।

जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन पर एक नजर

जसप्रीत बुमराह के अंतर्राष्ट्रीय करियर पर नजर डालें, तो उन्होंने भारत के लिए 19 टेस्ट में 2.7 की इकॉनमी के साथ 83 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 बार पांच शिकार किए हैं। वहीं 67 वनडे में ये राइट आर्म गेंदबाज 108 शिकार कर चुका है। बात अगर 49 टी20 की करें, तो बुमराह 59 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

Web Title: Jasprit Bumrah pulls out of 4th Test against England due to 'personal reasons

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे