IPL Auction 2022: कोहली के साथ पारी की शुरुआत करेंगे दिनेश कार्तिक, निकोलस और बेयरस्टॉ इस टीम के लिए करेंगे विकेटकीपिंग

IPL Auction 2022:  आईपीएल 2022 की नीलामी के पहले दिन राजस्थान ने पांच करोड़ रुपये में आर अश्विन को खरीदा और अब वह जोस बटलर के साथ टीम में होंगे।

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 12, 2022 05:24 PM2022-02-12T17:24:59+5:302022-02-12T17:26:51+5:30

IPL Auction 2022 virat kohli Dinesh Karthik rcb 5-5 cr, Johnny Bairstow PBKS 6-75cr Nicholas Pooran Sunrisers Hyderabad 10-75 cr | IPL Auction 2022: कोहली के साथ पारी की शुरुआत करेंगे दिनेश कार्तिक, निकोलस और बेयरस्टॉ इस टीम के लिए करेंगे विकेटकीपिंग

दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के मजबूत खिलाड़ी रहे हैं। 

googleNewsNext
Highlightsचेन्नई सुपर किंग्स ने अंबाती रायुडू को पौने सात करोड़ रुपये में बरकरार रखा।आस्ट्रेलिया की जीत के नायक रहे हरफनमौला मिशेल मार्श को दिल्ली कैपिटल्स ने छह करोड़ 50 लाख में खरीदा।क्रुणाल पंड्या को लखनऊ सुपरजाइंट्स ने आठ करोड़ 25 लाख में खरीदा है।

IPL Auction 2022: अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने साढे़ पांच करोड़ रूपये में खरीदा है। पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टॉ को पौने सात करोड़ रुपये में लिया है। दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के मजबूत खिलाड़ी रहे हैं। 

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को सनराइजर्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा और सैम बिलिंग्स और रिधिमान साहा को किसी ने नहीं खरीदा। आईपीएल नीलामी के इतिहास में युवराज सिंह के बाद दूसरे सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हैं। मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख में खरीदा है।

राजस्थान रॉयल्स ने अश्विन को लेने के बाद कहा, जोस को उन्हें लेने से कोई परेशानी नहीं

राजस्थान रॉयल्स ने रविचंद्रन अश्विन को आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिये खरीदने के बाद कहा कि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर इस भारतीय ऑफ स्पिनर के साथ रन आउट प्रकरण को भुलाकर आगे बढ़ गये हैं जो अब उनके साथ ही टीम में खेलेंगे।

बटलर को राजस्थान ने संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल के साथ रिटेन किया है। राजस्थान रॉयल्स के सीईओ जेक लश मैक्रम ने कहा कि उन्होंने बटलर से खिलाड़ियों पर टीम की प्राथमिकता के बारे में बात की थी। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘‘हमने नीलामी से पहले जोस से बात की थी और हमारी खिलाड़ियों की सभी प्राथमिकताओं के बारे में बात की।

ईमानदारी से कहूं तो उसने इसके (2019 में अश्विन द्वारा नॉन स्ट्राइकर छोर पर उन्हें रन आउट करने की घटना) बारे में सोचा भी नहीं। मुझे एक तरह से इस घटना को बातचीत में लाना पड़ा ताकि पता चल जाये कि उससे इस घटना से परेशानी तो नहीं। और उसने कहा कि उसे कोई परेशानी नहीं है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘हो सकता है कि वह नेट में उसके साथ अभ्यास करे। लेकिन वे मैदान पर एक दूसरे के साथ खेलने के लिये तैयार हैं। ’’ यह घटना राजस्थान रॉयल्स के 25 मार्च को जयपुर में किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के खिलाफ मैच के दौरान हुई थी जब अश्विन ने बटलर को नॉन स्ट्राइकर छोर पर रन आउट कर दिया क्योंकि वह उनके गेंदबाजी करने से पहले ही क्रीज से बहुत आगे निकल आये थे।

Open in app