IPL 2022: बड़ी खबर! एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी, रवींद्र जडेजा को मिली कमान

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी छोड़ दी है। सीएसके की ओर से बताया गया कि धोनी ने रवींद्र जडेजा को नेतृत्व सौंपने का फैसला किया है।

By विनीत कुमार | Published: March 24, 2022 02:49 PM2022-03-24T14:49:28+5:302022-03-24T15:20:17+5:30

IPL 2022: MS Dhoni hands over CSK captaincy to Ravindra Jadeja | IPL 2022: बड़ी खबर! एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी, रवींद्र जडेजा को मिली कमान

एमएस धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsमहेंद्र सिंह धोनी की जगह इस बार आईपीएल में रवींद्र जडेजा करेंगे चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी।धोनी 2008 से सीएसके के कप्तान रहे हैं और उनके नेतृत्व में टीम ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है।सीएसके ने आईपीएल में 12 सीजन खेले हैं और एक बार छोड़ हर बार कम से कम प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करती रही है।

चेन्नई: IPL 2022: इसी हफ्ते से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस साल के सीजन से पहले बड़ी खबर सामने आई है। महेंद्र सिंह धोनी इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की कप्तानी करते नजर नहीं आएंगे। उन्होंने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया और रवींद्र जडेजा को ये जिम्मेदारी सौंपी है। हालांकि धोनी टीम का हिस्सा बने रहेंगे।

इस सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शनिवार खेला जाना है। धोनी आईपीएल की शुरुआत से सीएसके से जुड़े रहे हैं। उनके नेतृत्व में सीएसके ने चार बार खिताब जीता है। धोनी 2008 में लीग की स्थापना के बाद से सीएसके के कप्तान रहे हैं और माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी आईपीएल हो सकता है।

धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 12 आईपीएल सीजन खेले हैं और लीग की सबसे मजबूत टीमों में इसकी गिनती होती है। टीम 12 सीजन में चार बार खिताब जीतने में सफल रही है जबकि केवल एक बार छोड़ हर बार कम से कम प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करती रही है।

बहरहाल, कप्तानी छोड़ने को लेकर सीएसके की ओर से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया, 'एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व सौंपने का फैसला किया है और टीम का नेतृत्व करने के लिए रवींद्र जडेजा को चुना है।' जडेजा साल 2012 से सीएसके से जुड़े हुए हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल-2022 से पहले सीएसके ने धोनी समेत रवींद्र जडेजा, मोइन अली और रुतुराज गायकवाड़ को रिटेन किया था।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम:एमएस धोनी, मोईन अली, रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा, अंबाती रायुडू, ड्वेन ब्रावो, रॉबिन उथप्पा, दीपक चाहर, केएम आसिफ, तुषार देशपांडे, शिवम दुबे, महेश तीक्षाना, राजवर्धन हैंगरगेकर, सिमरजीत सिंह, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, सुभ्रांशु सेनापति, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, क्रिस जॉर्डन, के भगत वर्मा।

इससे पहले बुधवार को ही चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 15वें सत्र के लिये अपनी नई जर्सी का अनावरण किया।धोनी ने एक वीडियो में नई जर्सी को खोलकर दिखाया। इसमें कंधे पर ‘कैमॉफ्लाज’ डिजाइन बना हुआ है जबकि टीम के लोगो के साथ चार स्टार हैं। पिछले साल भी भारतीय सेना के प्रति सम्मानस्वरूप सीएसके ने जर्सी पर यह डिजाइन बनाया था। चार स्टार के मायने आईपीएल के चार खिताब (2010, 2011, 2018 और 2021) हैं।

Open in app