IPL 2022, DC vs RR: आखिरी ओवर में मैच छोड़कर खिलाड़ियों को वापस बुलाते दिखे ऋषभ पंत, देखें वीडियो

वीडियो देखा जा सकता है कि में मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर हाई फुल-टॉस के संबंध में एक विवादास्पद अंपायरिंग निर्णय के बाद पंत ने अपने बल्लेबाजों रोवमैन पॉवेल और कुलदीप यादव को डगआउट में वापस बुलाने की कोशिश की।

By मनाली रस्तोगी | Published: April 23, 2022 10:28 AM2022-04-23T10:28:25+5:302022-04-23T11:01:18+5:30

IPL 2022 DC vs RR Rishabh Pant asks DC batters to return to dugout | IPL 2022, DC vs RR: आखिरी ओवर में मैच छोड़कर खिलाड़ियों को वापस बुलाते दिखे ऋषभ पंत, देखें वीडियो

IPL 2022, DC vs RR: आखिरी ओवर में मैच छोड़कर खिलाड़ियों को वापस बुलाते दिखे ऋषभ पंत, देखें वीडियो

googleNewsNext
Highlightsपंत ने अंपायरों से बात करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे को भी मैदान पर भेजा। डीसी बनाम आरआर मैच के आखिरी ओवर में सामने आई इस घटना का वीडियो और तस्वीरें विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही हैं।

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) रोमांचक क्रिकेट मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराकर पांचवीं जीत दर्ज की। इसके साथ ही, राजस्थान की टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि, इस मैच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में पहली कंट्रोवर्सी देखने को मिली। बता दें कि वानखेड़े स्टेडियम में खेले इस मैच से दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत का एक वीडियो सामने आया है। 

इस वीडियो देखा जा सकता है कि में मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर हाई फुल-टॉस के संबंध में एक विवादास्पद अंपायरिंग निर्णय के बाद पंत ने अपने बल्लेबाजों रोवमैन पॉवेल और कुलदीप यादव को डगआउट में वापस बुलाने की कोशिश की। पंत ने अंपायरों से बात करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे को भी मैदान पर भेजा। पंत की इस हरकत को लेकर उनकी क्रिकेट विशेषज्ञों से लेकर फैंस के बीच आलोचना हो रही है। 

वहीं, डीसी बनाम आरआर मैच के आखिरी ओवर में सामने आई इस घटना का वीडियो और तस्वीरें विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही हैं। दरअसल, राजस्थान ने दिल्ली के सामने 223 रनों का टारगेट रखा था। ऐसे में जब दिल्ली की टीम मैदान में लक्ष्य का पीछा कर रही थी, तब आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज ओबेद मैक्कॉय की पहली तीन गेंदों पर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज रोवमैन पॉवेल ने 3 छक्के जड़ दिए, लेकिन तीसरी गेंद को नो-बॉल करार नहीं दिए जाने पर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत अपने खिलाड़ियों को मैदान से बाहर बुलाने लगे।

इसकी वजह से मैच कुछ देर के लिए बाधित हो गया। बता दें कि पहली बार में देखकर ऐसा लगा कि गेंद बल्लेबाज के कमर के ऊपर नो बॉल है। मगर ऑनफील्ड अंपायर ने इसे नो बॉल नहीं दिया। ऐसे में ऋषभ पंत अंपायर के फैसले से नाखुश नजर आए और उन्होंने हाईवोल्टेज ड्रामा क्रिएट कर दिया। इसी क्रम में पंत अपने बल्लेबाजों को फील्ड से वापस बुलाने लगे। हालांकि, बाद में दिल्ली कैपिटल्स के अन्य कोचों के दखल के बाद ऋषभ पंत ने मैच आगे बढ़ाने का फैसला किया।

वहीं, मैच के खत्म होने के बाद ऋषभ पंत अंपायरों पर अपना गुस्सा निकालते हुए दिखे। ऋषभ पंत ने कहा, "हमें अंत तक मैच में पॉवेल ने बनाए रखा। मुझे लगा कि ये ‘नो बॉल’ हमारे लिए महत्वपूर्ण हो सकती थी। मुझे लगता है कि हम उस नो बॉल को चेक कर सकते थे, लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं था। हां, मैं निराश हूं।"

Open in app