IPL 2022: 'नो बॉल' विवाद पर ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे के खिलाफ लिया गया बड़ा एक्शन

पंत और आमरे पर उनकी पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया जबकि ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। साथ ही आमरे को एक मैच से प्रतिबंधित भी कर दिया गया है। 

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 23, 2022 02:13 PM2022-04-23T14:13:17+5:302022-04-23T14:17:29+5:30

ipl 2022 action against pant pravin amre and shardul thakur after dc | IPL 2022: 'नो बॉल' विवाद पर ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे के खिलाफ लिया गया बड़ा एक्शन

IPL 2022: 'नो बॉल' विवाद पर ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर और प्रवीण आमरे के खिलाफ लिया गया बड़ा एक्शन

googleNewsNext
Highlightsपंत और आमरे पर उनकी पूरी मैच फीस का लगा जुर्मानाठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगासाथ ही आमरे को एक मैच से प्रतिबंधित भी किया गया

DCvsRR: आईपीएल 2022 के दिल्ली कैपिटल्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच में 'नो बॉल' विवाद के बाद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत, गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और सहायक कोच प्रवीण आमरे के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है जिसके तहत पंत और आमरे पर उनकी पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया जबकि ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। साथ ही आमरे को एक मैच से प्रतिबंधित भी कर दिया गया है। 

तीनों के खिलाफ क्यों हुई कार्रवाई?

दिल्ली कैपिटल्स के तीनों महत्वपूर्ण सदस्यों के खिलाफ यह कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि, शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में दिल्ली नो बॉल विवाद ने जन्म लिया था। दरअसल, हुआ ये राजस्थान की तरफ से मिले 223 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आखिरी ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 36 रनों की दरकार थी। क्रीज पर पॉवेल बल्लेबाजी कर रहे थे। जबकि राजस्थान के आखिरी ओवर का जिम्मा ओबेड मेकॉय के कंधों पर था। मेकॉय की शुरूआत की तीनों गेंदों पर पॉवेल ने छक्के जड़ दिए। 

मैच के आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर हुआ विवाद

जो तीसरी गेंद थी वह फुल टॉस थी, जो पॉवेल के कमर से ऊंची लग रही थी। लेकिन ऑन फील्ड अंपायर ने इस बॉल को नो नहीं दिया। इस पर दिल्ली का खेमा निराश दिखाई दिया। उधर, नॉन स्ट्राइकर छोर पर खड़े कुलदीप यादव ने अंपायर की तरफ इशारा करके आखिरी गेंद का रीप्ले देखने के लिये कहा क्योंकि वह कमर से ऊपर होने पर नोबॉल हो सकती थी। पॉवेल भी अंपायरों से बात करने लग गये लेकिन मैदानी अंपायरों ने कहा कि गेंद वैध थी।

 

तीनों के खिलाफ लिया गया एक्शन

वहीं डग आउट पर बैठे पंत ने इसके बाद पॉवेल और कुलदीप से वापस लौटने के लिये कहा। इस बीच दिल्ली के सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान पर चले गये। पंत को आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7, ठाकुर को अनुच्छेद 2.8 और अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल दो का दोषी पाया गया है।

Open in app