IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी देख कोच रिकी पोंटिंग चकित, कहा-खेल के महानतम ‘फिनिशर’, हर बॉलर फेल

IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई को पहले क्वालीफायर में दिल्ली पर चार विकेट से जीत दिलायी जिससे उनकी टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने में सफल रही।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 11, 2021 02:25 PM2021-10-11T14:25:51+5:302021-10-11T14:27:04+5:30

IPL 2021 csk dc Mahendra Singh Dhoni batting coach Ricky Ponting amazed greatest 'finisher' every bowler failed | IPL 2021: महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी देख कोच रिकी पोंटिंग चकित, कहा-खेल के महानतम ‘फिनिशर’, हर बॉलर फेल

धोनी ने अंतिम क्षणों में मैच का सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से बेजोड़ नमूना पेश किया।

googleNewsNext
Highlights चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी।टॉम कुरेन पर तीन चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलायी।महेंद्र सिंह धोनी की दबाव में शांतचित होकर खेली गयी धमाकेदार पारी से चकित थे।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की दबाव में शांतचित होकर खेली गयी धमाकेदार पारी से चकित थे और उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान को खेल के महानतम ‘फिनिशर’ (मैच का सफल अंत करने वाला) में से एक बताया।

धोनी ने अंतिम क्षणों में मैच का सफल अंत करने की अपनी काबिलियत का फिर से बेजोड़ नमूना पेश करके चेन्नई को पहले क्वालीफायर में दिल्ली पर चार विकेट से जीत दिलायी जिससे उनकी टीम नौवीं बार इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने में सफल रही। चेन्नई को आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी और धोनी ने तेज गेंदबाज टॉम कुरेन पर तीन चौके जड़कर अपनी टीम को जीत दिलायी।

इससे पहले उन्होंने अवेश खान पर मिडविकेट क्षेत्र में छक्का लगाया था। पोंटिंग ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘वह (धोनी) खेल के महान खिलाड़ियों में से एक है। हम डगआउट में बैठकर सोच रहे थे कि अगला बल्लेबाज रविंद्र जडेजा होगा या धोनी तथा मैंने कहा कि धोनी बल्लेबाजी के लिये आएगा और मैच का समापन करने की कोशिश करेगा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘देखिये जब वह खेलना छोड़ देंगे, संन्यास ले लेंगे तो मुझे लगता है कि उन्हें निश्चित तौर पर इस खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में एक तौर पर याद किया जाएगा। ’’ पोंटिंग ने कहा कि दिल्ली के गेंदबाज धोनी के खिलाफ रणनीति के अनुरूप गेंदबाजी करने में नाकाम रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें धोनी के लिये उन अंतिम दो ओवरों में जैसी गेंदबाजी करनी चाहिए थी हम वैसा नहीं कर पाये और आप जानते हैं कि अगर आप चूक गये तो उनके (धोनी) सामने आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। वह लंबे समय से ऐसा करते आ रहे हैं।’’ 

Open in app