IPL 2020, KXIP vs DC: Shikhar Dhawan is the first player to score back-to-back IPL hundreds | शिखर धवन ने रच दिया IPL इतिहास, लगातार दो मैचों में शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज
शिखर धवन ने रच दिया IPL इतिहास, लगातार दो मैचों में शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज

Highlightsदिल्ली-पंजाब के बीच सीजन का 38वां मैच।शिखर धवन बने लगातार 2 आईपीएल शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज।इस सीजन 10 मैचों में अब तक 465 रन बना चुके धवन।

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल 2020 के 38वें मैच में शिखर धवन ने इतिहास रच दिया है। शिखर धवन ने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेली और वह लगातार दो आईपीएल मैचों में सेंचुरी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। शनिवार को इस बल्लेबाज ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ नाबाद 101 रन की पारी खेली थी।

आईपीएल के किसी सीजन में एक से ज्यादा शतक:

4 विराट कोहली, 2016 (आरसीबी)
2 क्रिस गेल, 2011, (आरसीबी)
2 हाशिल अमला, 2017 (पंजाब)
2 शेन वॉट्सन, 2018 (सीएसके)
2 शिखर धवन, 2020 (दिल्ली कैपिटल्स)

धवन ने एक ही पारी में बनाए कई रिकॉर्ड

इस शतकीय पारी के दौरान दिल्ली के सलामी बल्लेबाज ने कई और रिकॉर्ड अपने नाम किए, जिसमें आईपीएल में 5000 रन का आंकड़ा छूना और लगातार चार पारियों में 50 रन से अधिक का स्कोर करना शामिल है। 

शिखर धवन ने इस सीजन 10 मैचों में 465 रन बना लिए हैं।
शिखर धवन ने इस सीजन 10 मैचों में 465 रन बना लिए हैं।

धवन ने पारी के 13वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर छक्का लगाकर इस टूर्नामेंट में 5000 रनों के आंकडे को छूने वाले पांचवे बल्लेबाज बन गए। उन्होंने यह उपलब्धि 169वें मैच में हासिल की। धवन इसके साथ ही आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डेविड वॉर्नर से आगे चौथे स्थान पर पहुंच गए। 

धवन ने रच दिया इतिहास, दिल्ली ने बनाए 164 रन

पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली को पृथ्वी शॉ के रूप में शुरुआती झटका लगा। शॉ एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए और महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद शिखर धवन ने दूसरे विकेट के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर (14) के साथ 48 रनों की साझेदारी की। 

यहां से धवन ने एक छोर थाम लिया और 61 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 106 रन बनाए। इस पारी के साथ शिखर धवन लगातार 2 आईपीएल मैचों में सेंचुरी जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। विपक्षी टीम की ओर से मोहम्मद शमी ने 2, जबकि ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशाम और मुरुगन अश्विन को 1-1 विकेट हाथ लगा।

Web Title: IPL 2020, KXIP vs DC: Shikhar Dhawan is the first player to score back-to-back IPL hundreds
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे