IPL 2018, RR vs KXIP: केएल राहुल पर भारी पड़ा बटलर का अर्धशतक, राजस्थान ने पंजाब को हराया

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए आईपीएल 2018 के 40वें मुकाबले का लाइव अपडेट...

By सुमित राय | Published: May 8, 2018 07:12 PM2018-05-08T19:12:46+5:302018-05-09T13:07:15+5:30

IPL 2018, RR vs KXIP: Rajasthan Royals vs Kings XI Punjab 40th Match Live Update from Jaipur | IPL 2018, RR vs KXIP: केएल राहुल पर भारी पड़ा बटलर का अर्धशतक, राजस्थान ने पंजाब को हराया

IPL 2018, RR vs KXIP: Rajasthan Royals vs Kings XI Punjab 40th Match Live Update from Jaipur

googleNewsNext

जयपुर, आठ मई। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2018 के 40वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 15 रनों से हरा दिया। राजस्थान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर (82) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की टीम केएल राहुल (नाबाद 95) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 143 रन बना पाई।

IPL 2018: केएल राहुल की बैटिंग की फैन हुई ये खूबसूरत पाकिस्तानी ऐंकर, शेयर किया खास संदेश

IPL 2018, RR vs KXIP लाइव अपडेट -

- 20 ओवर में किंग्स इलेवन की पंजाब की टीम ने 7 विकेट गंवाकर बनाए 143 रन। राजस्थान रॉयल्स ने 15 रनों से हराया। पंजाब की ओर से केएल राहुल ने खेली 95 रनों की नाबाद पारी।


- 20वें ओवर की पहली गेंद पर जयदेव उनादकट ने मार्कस स्टॉइनिस को आउट कर पंजाब को दिया सातवां झटका। मार्कस स्टॉइनिस 16 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हुए।

- 15 ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 92 रन। क्रीज पर केएल राहुल और मार्कस स्टॉइनिस मौजूद।

- 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर केएल राहुल ने इस आईपीएल का चौथा अर्धशतक पूरा किया। राहुल ने 48 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक।

- 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर अक्षर पटेल 5 गेंदों में 9 रन बनाकर हुए रन आउट।

- 12 ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 66 रन। क्रीज पर केएल राहुल और अक्षर पटेल मौजूद।

- 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने मनोज तिवारी को आउट कर किंग्स इलेवन पंजाब को दिया पांचवां झटका। मनोज तिवारी 8 गेंदों में 7 रन बनाकर आउट हुए।

- 9 ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 45 रन। क्रीज पर केएल राहुल और मनोज तिवारी मौजूद।

- 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर ईश सोढ़ी ने अक्षदीप नाथ को आउट कर किंग्स इलेवन पंजाब को दिया चौथा झटका। अक्षदीप 13 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- पांच ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 25 रन। क्रीज पर केएल राहुल और अक्षदीप नाथ मौजूद।

- चौथे ओवर की चौथी गेंद पर जोफ्रा आर्चर ने करुण नायर को जयदेव उनादकट के हाथों कैच कराकर किंग्स इलेवन पंजाब को दिया तीसरा झटका। करुण नायर 5 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हुए।

- तीन ओवर के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 17 रन। क्रीज पर केएल राहुल और करुण नायर मौजूद।

- कृष्णप्पा गौतम ने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर रविचंद्रन अश्विन को आउट कर पंजाब को दिया दूसरा झटका। अश्विन खाता भी नहीं खोल पाए।

- क्रिस गेल के आउट होने के बाद पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन बल्लेबाजी करने क्रीज पर आए।

- तीसरे ओवर की पहली गेंद पर कृष्णप्पा गौतम ने क्रिस गेल को स्टंप आउट कराकर किंग्स इलेवन पंजाब को दिया पहला झटका। क्रिस गेल वाइड गेंद पर 1 गेंद में सिर्फ 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे।


- किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से क्रिस गेल और केएल राहुल ने शुरू की पारी। राजस्थान की ओर से कृष्णप्पा गौतम ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- 20 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स ने 8 विकेट के नुकसान पर बनाया 158 रन। राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा जोस बटलर ने बनाए। उन्होंने 58 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से बनाए 82 रन। किंग्स इलेवन पंजाब को जीत के लिए 20 ओवर में बनाने में बनाने होंगे 159 रन।


- 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर एंड्रयू टाई ने जयदेव उनादकट को आउट कर राजस्थान को दिया आठवां झटका। उनादकट भी खाता नहीं खोल पाए। आखिरी ओवर में तीन विकेट लेकर एंड्रयू टाई ने आईपीएल की इस सीरीज में पूरे किए अपने 14 विकेट और पर्पल कप अपने नाम कर लिया।

- 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर एंड्रयू टाई ने जोफ्रा आर्चर को आउट कर राजस्थान को दिया सातवां झटका। खाता भी नहीं खोल पाए आर्चर।

- 20वें ओवर की पहली गेंद पर एंड्रयू टाई ने बेन स्टोक्स को आउट कर दिया राजस्थान को दिया छठा झटका। स्टोक्स 11 गेंदों में 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 18 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 131 रन, क्रीज पर बेन स्टोक्स और महिपाल लोमरर मौजूद।

- 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर स्टुअर्ट बिन्नी 11 रन बनाकर हुए रन आउट।

- 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर मुजीब उर रहमान ने जोस बटलर को आउट कर राजस्थान को दिया चौथा झटका। बटलर 58 गेंदों में 82 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 16 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 131 रन, क्रीज पर जोस बटलर और बेन स्टोक्स मौजूद।

- 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर मुजीब उर रहमान ने संजू सैमसन को आउट कर राजस्थान को दिया तीसरा झटका। संजू सैमसन 18 गेंदों में 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- 13 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 102 रन, क्रीज पर जोस बटलर और संजू सैमसन मौजूद।

- 9 ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 73 रन, क्रीज पर जोस बटलर और संजू सैमसन मौजूद।

- सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर मार्कस स्टॉइनिस ने कृष्णप्पा गौतम को आउट कर राजस्थान को दिया दूसरा झटका। गौतम 6 गेंदों में 8 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

- पांच ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 52 रन, क्रीज पर जोस बटलर और कृष्णप्पा गौतम मौजूद।

- चौथी ओवर की चौथी गेंद पर एंड्रयू टाई ने अजिंक्य रहाणे को आउट कर राजस्थान रॉयल्स को दिया पहला झटका। रहाणे 10 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हुए।

- तीन ओवर के बाद राजस्थान रॉयल्स का स्कोर बिना किसी नुकसान के 35 रन, क्रीज पर अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर मौजूद।

- राजस्थान रॉयल्स की ओर से अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ने शुरू की पारी, किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से मार्कस स्टॉइनिस ने की गेंदबाजी की शुरुआत।

- राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर किया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला। रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पहले करेगी गेंदबाजी।


- आईपीएल में अब तक होम ग्राउंड में राजस्थान का रिकॉर्ड बेहतर है, जहां उन्होंने तीन में से दो मैचों में जीत दर्ज की है।

- इन दोनों के बीच पहला मुकाबला रविवार को ही खेला गया था, जिसमें पंजाब ने राजस्थान को 6 विकेट से मात दी थी। इसी हार के बाद राजस्थान की मुश्किलें बढ़ गईं और अब उसे प्लेऑफ में बने रहने के लिए आगे के सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी।


- राजस्थान रॉयल्स किंग्स इलेवन पंजाब के बीच आईपीएल 2018 का 40वां मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेला जाएगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं -

राजस्थान टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, महिपाल लोमरर, जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौतम, जयदेव उनादकट, ईश सोढ़ी और अनुरीत सिंह।

पंजाब टीम : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), केएल राहुल, क्रिस गेल, करुण नायर, मनोज तिवारी, अक्षदीप नाथ, मार्कस स्टॉइनिस, अक्षर पटेल, एंड्रयू टाई, मोहित शर्मा और मुजीब उर रहमान।

Open in app