IPL, RR Vs KKR: राजस्थान ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया, तो इस रिकॉर्ड की होगी बराबरी

राजस्थान की टीम इस सीजन में घरेलू मैदान पर अपना दूसरा मैच खेलने जा रही है। इससे पहले इसी स्टेडियम में राजस्थान ने दिल्ली को 10 रन से हराया था।

By विनीत कुमार | Published: April 18, 2018 01:39 PM2018-04-18T13:39:10+5:302018-04-18T13:51:18+5:30

ipl 2018 rr vs kkr sawai mansingh stadium and record of most consecutive wins at venue | IPL, RR Vs KKR: राजस्थान ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराया, तो इस रिकॉर्ड की होगी बराबरी

Rajasthan Royals team

googleNewsNext

नई दिल्ली, 18 अप्रैल: राजस्थान रॉयल्स की टीम बुधवार को जब इस सीजन में अपने घरेलू मैदान पर दूसरा मैच खेलने उतरेगी तो उसके सामने जीत का सिलसिला बरकरार रखने की चुनौती होगी। दिलचस्प बात ये कि राजस्थान की टीम अगर जयपुर में जीतने में कामयाब होती है तो एक खास रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी जो अब तक आईपीएल में केवल दो टीमों के नाम है। 

हालांकि, दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता जिसने दो जीत इस सीजन में हासिल कर लिए हैं। (और पढ़ें- RR Vs KKR: रॉयल्स और नाइट राइडर्स के सामने जीत के सिलसिले को बरकरार रखने की चुनौती)

जीत से राजस्थान की टीम बनाएगी ये रिकॉर्ड

राजस्थान की टीम इस सीजन में घरेलू मैदान पर अपना दूसरा मैच खेलने जा रही है। इससे पहले इसी सवाई मानसिंह स्टेडियम में अपने घरेलू मैदान पर सीजन का पहला मैच खेलते हुए राजस्थान ने दिल्ली को 10 रन से हराया था। 

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स की यह लगातार नौवीं जीत रही। अगर टीम केकेआर के खिलाफ भी जीतने में सफल रही तो किसी एक स्टेडियम में लगातार 10 जीत हासिल करने वाली वह आईपीएल की तीसरी टीम बन जाएगी। (और पढ़ें- वीडियो, MI VS RCB: हार्दिक पंड्या के थ्रो में बच गई ईशान किशन की आंख, पर छोड़ना पड़ा मैदान)

किसी एक स्टेडियम में लगातार सबसे ज्यादा 10 जीत का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के नाम है। चेन्नई ने एमए चिदंबरम स्टेडियम में लगातार 10 जीत हासिल किए हैं। वहीं, मुंबई की टीम भी अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में यह कमाल कर चुकी है।

राजस्थान का पलड़ा केकेआर पर भारी

पिछले रिकॉर्ड पर नजर डालें तो राजस्थान का पलड़ा केकेआर पर ज्यादा भारी है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में 16 मुकाबले हुए हैं, जिसमें राजस्थान ने 9 मैचों में बाजी मारी है। वहीं, केकेआर को केवल 6 मैचों में जीत मिली है। जबकि एक मैच रद्द करना पड़ा है। सवाई मानसिंह स्टेडियम की बात करें तो यहां भी राजस्थान रॉयल्स का ही पलड़ा भारी है। इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबलों में राजस्थान ने तीन और केकेआर ने एक जीत हासिल की है। (और पढ़ें- कोहली बने IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज, पर जानिए क्यों नहीं पहना ऑरेंज कैप)

Open in app