IPL 2018: अगर एलिमिनेटर हुआ रद्द, तो केकेआर-राजस्थान में कौन जाएगा आगे? जानिए

KKR vs RR Eliminator: अगर कोलकाता और राजस्थान का एलिमिनेटर रद्द हो जाता है तो जानिए कौन होगा बाहर

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 21, 2018 02:02 PM2018-05-21T14:02:50+5:302018-05-21T14:05:45+5:30

IPL 2018: If KKR vs RR Eliminator does not take place, Know who will qualify for Qualifier 2 | IPL 2018: अगर एलिमिनेटर हुआ रद्द, तो केकेआर-राजस्थान में कौन जाएगा आगे? जानिए

कोलकाता vs राजस्थान एलिमिनेटर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 21 मई: आईपीएल 2018 अब अपने आखिरी दौर में पहुंच गया है। रविवार को खत्म हुए लीग चरण के साथ प्लेऑफ की चारों टीमें तय हो गई हैं। प्लेऑफ में पहुंचने वाली चारों टीमों में हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और कोलकाता नाइटराइडर्स के नाम शामिल हैं। पहले क्वॉलिफायर में 22 मई को मुंबई के वानखेड़े में हैदराबाद और चेन्नई का मुकाबला होगा। तो वहीं 23 मई को एलिमिनेटर में कोलकाता के ईडन गार्डंस में कोलकाता और राजस्थान की टीमें भिड़ेंगी।

पहले क्वॉलिफायर की विजेता टीम फाइनल में जगह बनाएगी, जबकि हारने वाली टीम दूसरे क्वॉलिफायर में 25 मई को कोलकाता और राजस्थान के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से खेलेगी। एलिमिनेटर और दूसरा क्वॉलिफायर कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा। बुधवार को खेले जाने वाले दूसरे क्वॉलिफायर पर बारिश मंडरा रहा है। कोलकाता में बुधवार को बारिश के आसार हैं।

अगर रद्द हुआ क्वॉलिफायर तो कौन बढ़ेगा आगे?

अब सवाल ये उठता है कि अगर एलिमिनेटर बारिश के कारण नहीं हो पाता है तो कोलकाता और राजस्थान में से कौन सी टीम आगे बढ़ेगी? तो इसका जवाब है कि ऐसी स्थिति में कोलकाता नाइटराइडर्स दूसरे क्वॉलिफायर में पहुंच जाएगी और राजस्थान की टीम बाहर हो जाएगी। इसकी वजह है कोलकाता नाइटराइडर्स का लीग चरण में बेहतर प्रदर्शन। (पढ़ें: IPL 2018: मुंबई की हार के बाद खुशी मना रही थीं प्रीति जिंटा? इस वीडियो से हुआ खुलासा)

दरअसल, कोलकाता ने 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाई जबकि राजस्थान रॉयल्स की टीम 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ में पहुंची। ऐसे में लीग चरण में ज्यादा मैच जीतने के कारण कोलकाता आगे बढ़ेगी और राजस्थान बाहर हो जाएगी। (पढ़ें: IPL 2018: तय हुए आईपीएल प्लेऑफ की चारों टीमों के नाम, जानिए कब होंगे कौन से मैच)

तब कोलकाता का सामना दूसरे क्वॉलिफायर में 25 मई को ईडन गार्डंस में ही हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेले जाने वाले पहले क्वॉलिफायर की विजेता टीम से होगा।

Open in app