Indian team take lead of 87 runs against new zealand eleven in practice match | Ind vs NZ: तेज गेंदबाजों ने कराई टीम इंडिया की वापसी, न्यूजीलैंड इलेवन को किया 235 रनों पर ऑल आउट
Ind vs NZ: तेज गेंदबाजों ने कराई टीम इंडिया की वापसी, न्यूजीलैंड इलेवन को किया 235 रनों पर ऑल आउट

Highlightsभारत ने न्यूजीलैंड एकादश को 235 रनों पर ऑल आउट कर दिया।इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे दिन टीम की वापसी कराई। भारत ने न्यूजीलैंड एकादश को 235 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इससे पहले भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 263 रन बनाए थे।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 59 रन बना लिए थे और न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ 87 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत की ओर से पृथ्वी शॉ 35 और मयंक अग्रवाल 23 रन बनाकर खेल रहे थे।

भारत की ओर से तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और सभी ने विकेट झटके। मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 17 रन देकर 3 तीन विकेट अपने नाम किया, जबकि जसप्रीत बुमराह ने 11 ओवर में 18 रन, उमेश यादव ने 13 ओवर में 49 रन और नवदीप सैनी ने 15 ओवर में 58 रन देकर दो-दो विकेट झटके। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 15.2 ओवर में 46 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया, जबकि 10 ओवर में 25 रन देने वाले रवींद्र जडेजा को कोई विकेट नहीं मिला।

न्यूजीलैंड की ओर से हेनरी कूपर ने सबसे ज्यादा रन बनाए, जिन्होंने 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा रचिन रवींद्र 34, कप्तान डारिल मिशेल 32, टॉम ब्रूस 31 और फाबियान एलेन ने 20 रनों की पारी खेली। इससे पहले भारत की ओर से हनुमा विहारी (101) और चेतेश्वर पुजारा (92) ने पहली पारी में भारत को मुश्किल से उबारा था।

Web Title: Indian team take lead of 87 runs against new zealand eleven in practice match
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे