IPL 14: भारत में ही खेला जाएगा इस साल टूर्नामेंट, बीसीसीआई ने चुन लिए ये स्टेडियम!

इस सीजन आईपीएल का आयोजन भारत में ही होगा, जिसके लिए बीसीसीआई ने स्टेडियम का चयन कर लिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: January 31, 2021 03:32 PM2021-01-31T15:32:29+5:302021-01-31T15:51:14+5:30

Indian Premier League 14: BCCI to host IPL 2021 at home | IPL 14: भारत में ही खेला जाएगा इस साल टूर्नामेंट, बीसीसीआई ने चुन लिए ये स्टेडियम!

आईपीएल 13 का आयोजन पिछले साल यूएई में हुआ था।

googleNewsNext
Highlightsभारत में ही होगा इस सीजन आईपीएल का आयोजन।बीसीसीआई ने चुन लिए स्टेडियम।कोरोना के चलते पिछले साल यूएई में हुआ था लीग का आयोजन।

बीसीसीआई ने आईपीएल 2021 के आयोजन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। पिछला सीजन कोरोना के चलते यूएई में खेला गया था, लेकिन अब इंडियन प्रीमियर लीग भारतीय फैंस के बीच ही खेली जाएगी।

भारत के इन स्टेडियम में होगा आयोजन

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 14 का आयोजन भारत में ही होगा, जिसके लिए मुंबई के वानखेड़े, ब्रेबोर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम, नवी मुंबई का रिलायंस क्रिकेट स्टेडियम और पुणे के पास बने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम को चुना गया है।

आईपीएल मैचों का गवाह बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम

वहीं अहमदाबाद के मोटेरा में बने सरदार पटेल स्टेडियम में नॉक आउट मुकाबले आयोजित किए जा सकते हैं, जो दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है।

अरुण धूमल पहले ही दे चुके संकेत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने शनिवार को इस बात के संकेत दिए थे। आईपीएल की संचालन परिषद के सदस्य धूमल ने कहा "बोर्ड को यकीन है कि 2021 आईपीएल भारत में ही हो सकेगा। हम भारत में आईपीएल कराने पर काम कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि यह संभव होगा। इस समय बैकअप के बारे में सोच ही नहीं रहे। हम सभी भारत में ही इसका आयोजन चाहते हैं। इस समय भारत यूएई से अधिक सुरक्षित है। उम्मीद है कि हालात स्थिर रहेंगे और सुधरते जाएंगे।"

रणजी ट्रॉफी का 87 साल में पहली बार नहीं होगा आयोजन

भारतीय क्रिकेट बोर्ड 87 साल में पहली बार अपने प्रमुख प्रथम श्रेणी घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आयोजन नहीं करेगा जबकि विजय हजारे ट्रॉफी खेली जायेगी क्योंकि प्रदेश ईकाइयां इसका आयोजन चाहती हैं। बीसीसीआई पहली बार अंडर 19 राष्ट्रीय वनडे टूर्नामेंट वीनू मांकड़ ट्रॉफी और महिला राष्ट्रीय वनडे टूर्नामेंट का भी आयोजन करेगा।

बीसीसीआई ने अपनी एजीएम में तय किया था कि सत्र छोटा होने पर खिलाड़ियों को क्षतिपूर्ति की जाएगी। समझा जाता है कि बोर्ड इस दिशा में कोई उपाय करेगा ताकि घरेलू क्रिकेटरों की आर्थिक स्थिति पर असर नहीं पड़े। शाह ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के आयोजन के लिए प्रदेश ईकाइयों को धन्यवाद भी दिया।

Open in app